logo-image

विजयन ने किसानों की सराहना की, फैसले को वापस लेने का दिया श्रेय

विजयन ने किसानों की सराहना की, फैसले को वापस लेने का दिया श्रेय

Updated on: 19 Nov 2021, 01:25 PM

तिरुवनंतपुरम:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और कांग्रेस नेता वी.डी. सतीसन ने विरोध करने वाले किसानों को इसका पूरा श्रेय दिया।

विजयन ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, यह केवल दृढ़निश्चयी किसानों के ऐतिहासिक विरोध के कारण हुआ जिसकी वजह से मोदी ने तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया।

विजयन ने कहा, कई कठिनाइयों का सामना करने और बहुत लंबे विरोध में लगे रहने के बावजूद, भारतीय किसान कभी दबाव में नहीं झुके और डटे रहे और हम उन्हें इसका पूरा श्रेय देते हैं।

सतीसन ने कहा कि किसानों का विरोध स्वतंत्र भारत में देखा जाने वाला सबसे बड़ा विरोध होगा।

सतीसन ने कहा, यह देखा जाना बाकी है कि किसानों के लिए वास्तविक प्रेम और चिंता के लिए क्या किया गया है, या यह पता लगाने के बाद कि मोदी सरकार जमीन खो रही है और दो प्रमुख राज्यों में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं, कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया गया। कांग्रेस पार्टी किसानों के समर्थन की रीढ़ रही है और इसके माध्यम से इस मुद्दे को संसद में उठाती रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.