logo-image

विजयन का अनुसूचित जाति के प्रति प्रेम झूठा है : कांग्रेस सांसद

विजयन का अनुसूचित जाति के प्रति प्रेम झूठा है : कांग्रेस सांसद

Updated on: 29 Aug 2021, 12:45 AM

तिरुवनंतपुरम:

कांग्रेस के वरिष्ठ लोकसभा सदस्य कोडिकुन्निल सुरेश ने मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें अनुसूचित जाति (एससी) से कोई सरोकार नहीं है और पुनर्जागरण का नेता होने का उनका दावा निराधार है, अगर वह सच्चे हैं तो उन्हें अपनी बेटी की शादी एससी समुदाय के किसी व्यक्ति से करनी चाहिए थी।

सुरेश ने यहां शनिवार को लोकप्रिय समाज सुधारक अय्यंकाली की 158वीं जयंती समारोह में भाग लेते हुए यह बात कही। अय्यंकाली ने त्रावणकोर रियासत में वंचित और अछूत लोगों की उन्नति के लिए काम किया था।

सात बार के लोकसभा सदस्य सुरेश ने विजयन को आड़े हाथों लिया और कहा कि अगर विजयन एससी समुदाय के सच्चे चैंपियन हैं, तो उन्हें अपनी बेटी की शादी उस समुदाय के किसी माकपा नेता से करते, जो वहां बड़ी संख्या में हैं।

सुरेश ने अपने भाषण में कहा, जब कुछ साल पहले सबरीमला मुद्दा सामने आया था (मंदिर को सभी समूहों की महिलाओं के लिए खोलना), विजयन ने अचानक पुनर्जागरण आंदोलन का नेतृत्व करने की कोशिश की। यह एक नकली स्थिति के अलावा और कुछ नहीं है। उनमें उस समुदाय के लिए कोई प्यार नहीं है। अब उनके पास एससी समुदाय के एक मंत्री (के. राधाकृष्णन - एससी, एसटी और देवसम मंत्री) के रूप में एक सदस्य हैं और देखें कि उन्होंने उन्हें कौन सा पोर्टफोलियो दिया है और इसके अलावा अपने कार्यालय में भी किसी को तैनात किया है क्या? विजयन के पास एससी के लिए प्यार नहीं है।

बैठक समाप्त होने के बाद, जब मीडिया ने उन्हें घेर लिया, तो सुरेश ने अपनी बात दोहराई और अपनी टिप्पणी पर कायम रहे और उनका वास्तव में मतलब यह था कि यदि विजयन वास्तव में गंभीर थे तो उनके परिवार से पुनर्जागरण शुरू हो जाना चाहिए था।

सुरेश के बयान पर गुस्से में प्रतिक्रिया देते हुए माकपा के शीर्ष युवा विंग के नेता ए.ए. रहीम ने कहा कि यह एक अनुचित टिप्पणी है जो राज्य को पीछे ले जाएगी और यह किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं है।

इस बीच, विपक्ष के नेता वी.डी. सुरेश की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर सतीसन ने कहा कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है और कहा कि पार्टी का ऐसा कोई विचार नहीं है।

संयोग से विजयन की बेटी वीना विजयन ने अपने पहले पति को तलाक देकर पी.ए. मोहम्मद रियाज के साथ पिछले साल विजयन के आधिकारिक आवास पर शादी की थी।

रियाज को बाद में चुनाव लड़ने के लिए एक विधानसभा सीट दी गई, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की और उन्हें राज्य का पीडब्ल्यूडी और पर्यटन मंत्री बनाए जाने पर सबकी भौंहें चढ़ गईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.