logo-image

शशिकला को तमिलनाडु का सीएम बनने से रोकने के लिये SC में दायर हुई जनहित याचिका

याचिका में कहा गया है कि भ्रष्टाचार के मामले में सुप्रीम कोर्ट एक हफ्ते के अंदर फैसला देने वाला है ऐसे में उनके शपथ पर रोक लगाई जाए।

Updated on: 06 Feb 2017, 10:03 PM

नई दिल्ली:

शशिकला को तमिलनाडु की अगली सीएम के रूप में शपथ लेने पर रोक लगाने के लिये सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि भ्रष्टाचार के मामले में सुप्रीम कोर्ट एक हफ्ते के अंदर फैसला देने वाला है ऐसे में उनके शपथ पर रोक लगाई जाए।

चेन्नई के रहने वाले सेंथिल कुमार ने यह जनहित याचिका अपने एनजीओ सत्ता पंचायत इयक्कम की तरफ से दायर किया है। पूर्व मुख्यमंत्री जललिता और शशिकला के भ्रष्टाचार मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने संकेत दिया कि वो इस मामले में फैसला दे सकता है। इसके कुछ घंटों बाद ही सेंथिल ने यह याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की।

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु: पनीरसेल्वम ने दिया इस्तीफा, शशिकला होंगी मुख्यमंत्री

सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को इस याचिका पर सुनवाई कर सकता है। कुमार इस मामले में अपना पक्ष खुद रखेंगे और मांग की है कि शशिकला के शपथ पर रोक लगाई जाए। उन्होंने दलील दी है कि अगर वो शपथ ले लेती हैं और कोर्ट उनको सज़ा देती है तो इस्तीफा देना देना होगा ऐसे में राज्य में दंगे हो सकते हैं।

सेंथिल ने कहा कि राज्य में चक्रवात, नोटबंदी और जयललिता के निधन से राज्य समस्याओं का सामना कर रहा है, ऐसे में वहां कानून व्यवस्था खराब हो सकती है। याचिकाकर्ता ने
शशिकला के जेल जाने की स्थिति में राज्य में एआईएडीएमके के कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे और राज्य में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
उन्होंने कहा कि ये याचिका उन्होंने राज्य की जनता के हित में लिया है।

ये भी पढ़ें: शशिकला का मुख्यमंत्री बनना जनभावना के खिलाफ : स्टालिन

जयललिता का 5 दिस्ंबर में निधन हो गया था। रविवार को हुई एआईएडीएमके की विधायक दल की बैठक में शशिकला को नेता चुना गया था। जिसके बाद मौजूदा मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने अपना इस्तीफा गवर्नर सी. विद्यासागर राव को भेजा दिया जो मंजूर हो गया है।

शशिकला के शपथ लेने के बाद वो 9 महीने में राज्य की तीसरी मुख्यमंत्री होंगी।