News Nation Logo

ये तस्वीरें 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों की भयावहता को याद करती हैं

ये तस्वीरें 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों की भयावहता को याद करती हैं

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Nov 2021, 06:25:01 PM
Picture recall

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: एक हफ्ते से भी कम समय में, देश 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों की 13वीं बरसी मनाएगा।

ये तस्वीरें उन हमलों की भयावहता को याद करती हैं जिनमें 160 से अधिक लोगों की जान चली गई थी।

तस्वीरें हमलों के कई स्थानों - ताज महल पैलेस एंड होटल, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी), ट्राइडेंट नरीमन पॉइंट, लियोपोल्ड कैफे, नरीमन हाउस और कामा अस्पताल को दर्शाती हैं।

इनमें एनएसजी कमांडो की बहादुरी से चिह्न्ति किया गया, जिन्होंने ताज से 300, ट्राइडेंट से 250 और नरीमन हाउस से 60 लोगों (12 अलग-अलग परिवारों के सदस्य) को बचाया। इसके अलावा अनुकरणीय साहस दिखाते हुए मुंबई पुलिस के सहायक उप-निरीक्षक तुकाराम ओंबले जैसे लोग थे, जिन्होंने बिना हथियार होते हुए भी एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ लिया।

राष्ट्र ने संयुक्त पुलिस आयुक्त हेमंत करकरे, मुंबई के आतंकवाद विरोधी दस्ते के प्रमुख, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक कामटे, वरिष्ठ निरीक्षक विजय सालस्कर, वरिष्ठ निरीक्षक शशांक शिंदे और एनएसजी कमांडो, मेजर संदीप उन्नीकृष्णन और हवलदार गजेंद्र सिंह बिष्ट की शहादत पर भी शोक व्यक्त किया। सीएसटी में रेलवे के तीन अधिकारी भी शहीद हो गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 21 Nov 2021, 06:25:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.