logo-image

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में राष्ट्रीय न्यास अधिनियम लागू करने को बैठक आयोजित

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में राष्ट्रीय न्यास अधिनियम लागू करने को बैठक आयोजित

Updated on: 01 Sep 2021, 11:00 AM

नई दिल्ली:

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के तहत ऑटिज्म, सेरेब्रल पाल्सी, मानसिक मंदता और कई विकलांग व्यक्तियों के कल्याण के लिए राष्ट्रीय ट्रस्ट ने संघ के सरकारी अधिकारियों, गैर सरकारी संगठनों, माता-पिता और पेशेवरों के साथ दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के क्षेत्र में राष्ट्रीय न्यास अधिनियम, 1999 के कार्यान्वयन के लिए एक बैठक आयोजित की।

बैठक राष्ट्रीय न्यास की गतिविधियों, योजनाओं और कार्यक्रमों के कार्यान्वयन के लिए जागरूकता पैदा करने और सड़क विकसित करने के लिए आयोजित की गई।

फारूक अहमद खान, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के सलाहकार, शीतल नंदा, सचिव, समाज कल्याण जम्मू-कश्मीर, अंजलि भवरा, सचिव, डीईपीडब्ल्यूडी और अध्यक्ष, नेशनल ट्रस्ट, किशोर सुरवड़े, डीडीजी, डीईपीडब्ल्यूडी, और निकुंजा किशोर सुंदरे, जेएस और सीईओ, नेशनल के साथ बैठक में डीएम और अन्य अधिकारियों सहित 167 लोगों के साथ ट्रस्ट ने भाग लिया।

यूटी प्रशासन और नेशनल ट्रस्ट की पहल की सराहना करते हुए फारूक अहमद खान ने कहा कि नेशनल ट्रस्ट एक्ट के तहत दिव्यांगजनों को सरकार द्वारा प्रदान किए जाने वाले सभी लाभों में हमेशा प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

उन्होंने नेशनल ट्रस्ट द्वारा किए गए कार्यों और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की लक्षित आबादी को पूरा करने में इसकी प्रतिबद्धता की सराहना की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.