logo-image

नया यूएस-बाध्य प्रवासी कारवां दक्षिणी मेक्सिको रवाना

नया यूएस-बाध्य प्रवासी कारवां दक्षिणी मेक्सिको रवाना

Updated on: 19 Nov 2021, 08:55 AM

मेक्सिको सिटी:

अमेरिका जाने वाला लगभग 2,500 प्रवासियों का एक नया कारवां ग्वाटेमाला की सीमा पर स्थित दक्षिणी मैक्सिकन शहर तपचुला के लिए चियापास से रवाना हुआ। इसमें ज्यादातर मध्य अमेरिका और हैती के लोग शामिल हैं।

आयोजकों और प्रवासियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उनकी प्रवासी प्रक्रियाओं को हल करने के लिए मेक्सिको के शरणार्थी सहायता आयोग के लिए तपचुला में महीनों के इंतजार के बाद अमेरिकी सीमा के लिए एक बार फिर से दल बनाकर रवाना हुआ।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 23 अक्टूबर को लगभग 4,000 लोगों के साथ तपचुला से प्रस्थान करने वाला एक पुराना कारवां मेक्सिको के खाड़ी तट राज्य वेराक्रूज पहुंच गया है। कारवां के अनिर्दिष्ट प्रवासियों में से 1,000 से ज्यादा को मैक्सिकन आव्रजन अधिकारियों द्वारा कानूनी रूप से देश में रहने के लिए परमिट जारी किए गए हैं।

मैक्सिकन सरकार के आंकड़ों के अनुसार, मध्य अमेरिका में इस साल अभूतपूर्व प्रवासी पलायन हो रहा है। जनवरी और अगस्त के बीच, मेक्सिको ने 1,47,000 से अधिक अनिर्दिष्ट प्रवासियों की सूचना दी, जो 2020 से तीन गुना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.