logo-image

काबुल हवाईअड्डा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए तैयार : अधिकारी

काबुल हवाईअड्डा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए तैयार : अधिकारी

Updated on: 03 Oct 2021, 06:15 PM

काबुल:

अफगानिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने घोषणा की है कि तकनीकी मुद्दों के समाधान के बाद तालिबान द्वारा देश के अधिग्रहण के बाद पहली बार काबुल हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पूरी तरह से चालू है। मीडिया ने रविवार को इस बात सूचना दी।

टोलो न्यूज ने विमानन प्राधिकरण के अधिकारियों के हवाले से बताया कि घरेलू उड़ानें पहले से ही चालू थीं और हवाई अड्डे को पाकिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात और कतर से कुछ विशेष उड़ानें मिलीं, जिनमें से अधिकांश मानवीय सहायता ले रही है।

अफगानिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के प्रवक्ता मोहम्मद नईम सालेही ने कहा कि विभाग ने पड़ोसी देशों और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को पत्र लिखकर हवाई अड्डे पर उड़ानें फिर से शुरू करने के लिए कहा है।

टोलो न्यूज ने सालेही के हवाले से कहा कि तकनीकी रूप से, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के आगे कोई समस्या नहीं है। हम पड़ोसी देशों से जवाब मांग रहे हैं कि वे काबुल हवाई अड्डे के लिए उड़ानें शुरू करेंगे या नहीं। वर्तमान में, घरेलू उड़ानें जारी हैं।

31 अगस्त को संपन्न हुए अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना और अमेरिकी नागरिकों की वापसी के दौरान नष्ट की गई कई सुविधाओं के साथ हवाई अड्डे को नुकसान पहुंचा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.