logo-image

अफगानों ने बगैर दस्तावेज वीजा वाले लोगों को निकासी उड़ानों में सवार होने से रोका

अफगानों ने बगैर दस्तावेज वीजा वाले लोगों को निकासी उड़ानों में सवार होने से रोका

Updated on: 25 Aug 2021, 09:35 PM

काबुल:

अफगान बिना दस्तावेजों के वैध वीजा या निकासी उड़ानों में सवार लोगों को काबुल हवाईअड्डे में प्रवेश करने से रोक रहे हैं।

अफगान मीडिया ने बताया कि हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे और काबुल में आसन्न सैन्य अड्डे के प्रवेशद्वार पर सैकड़ों अफगानों की भीड़ जमा है, जिनमें से कई के पास कोई आधिकारिक दस्तावेज नहीं है जो उन्हें निकासी उड़ानों में सवार होने की अनुमति देता हो।

रिपोर्टों में कहा गया है कि हवाईअड्डे में प्रवेश करने में कामयाब रहे कई अफगानों को यह निर्धारित करने के बाद हटा दिया गया है कि उनके पास आवश्यक दस्तावेज नहीं थे।

एरियाना न्यूज ने बताया, हमारे पास दस्तावेज हैं, लेकिन वे हमें हवाईअड्डे में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं, जिससे हमारे लिए चीजें मुश्किल हो गई हैं।

एक अन्य निवासी हारून ने कहा, हमारे पास दस्तावेज हैं, हमारे सभी दस्तावेज पूरे हैं और कभी-कभी वे हमें एक गेट पर और कभी दूसरे गेट पर भेज देते हैं।

हवाईअड्डे के फाटकों में प्रवेश करने की प्रतीक्षा कर रहे एक अन्य अफगान नागरिक ने एरियाना न्यूज को बताया कि इस सप्ताह काबुल हवाईअड्डे के उत्तरी द्वार पर सेना की ओर से धावा बोलने वाले लोगों के पास कोई दस्तावेज नहीं था, जबकि कई परिवार जो उस गेट पर कई दिनों से डेरा डाले हुए हैं, उनके पास सभी आवश्यक कागजात हैं।

काबुल निवासी गुल खान ने कहा, कई लोग जिनके पास कोई दस्तावेज नहीं है, वे भी यहां पहुंच गए हैं।

इस बीच, मार्शल फहीम राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के एक शिक्षक अहमद नावेद ने कहा कि उन्होंने हवाईअड्डे के बाहर उड़ान भरने की उम्मीद में अपना तंबू गाड़ दिया है।

उन्होंने कहा कि उसके पास वीजा नहीं है, लेकिन सभी सैन्य दस्तावेज हैं जो साबित करते हैं कि वह रक्षा बल में थे।

नावेद ने कहा, नहीं, मेरे पास वीजा संबंधी दस्तावेज नहीं हैं, लेकिन मेरे पास यह दिखाने के लिए सैन्य दस्तावेज हैं कि मैंने काबुल में काम किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.