logo-image

अज्ञात व्यक्ति ने फोन पे से उड़ाए 50 हजार रुपये, पान वाले की भी ली मदद, पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

अज्ञात व्यक्ति ने फोन पे से उड़ाए 50 हजार रुपये, पान वाले की भी ली मदद, पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

Updated on: 13 Nov 2021, 07:05 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के बुराड़ी में ऑनलाइन माध्यम से एक व्यक्ति के खाते से पैसे निकालने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने फोन पे के ई वॉलेट का इस्तेमाल कर करीब 50 हजार रुपये निकाले थे।

दरअसल संदीप नामक व्यक्ति का फोन कहीं खो गया, जिसकी उन्होंने 3 नवंबर को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों जिनमें राहुल दास और पान की दुकान चलाने वाले संजय नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है।

आरोपी राहुल दास को संदीप शर्मा का फोन प्राप्त हुआ जिसका उसने किसी तरह से लॉक खोला और फोन का डाटा व अन्य बैंक गतिविधि चीजों को सक्रिय किया। दरअसल राहुल दास एक टेलीमार्केटिंग कंपनी में काम करता है जिसे फोन से सम्बंधित चीजें पता हैं। जिसके कारण उसने फोन के सभी पासवर्ड को रिसेट कर दिया था।

दूसरी ओर जब पीड़ित संदीप ने दूसरा फोन खरीदा तो उन्हें फोन पे अकाउंट ऐक्टिव मिला, जिसमें उन्होंने पाया कि करीब 50 हजार रुपये एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा निकाले गए हैं। जिसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दी।

पुलिस द्वारा साझा की गई जानकरी के अनुसार, आरोपी राहुल ने जब फोन को खोल लिया तो पान की दुकान चलाने वाले संजय नामक व्यक्ति को ऑनलाइन माध्यम से पैसे देकर कैश ले लिया।

आरोपी राहुल ने 6 से 7 ट्रांसेक्शन पान की दुकान चलाने वाले संजय को किए। जिसपर आरोपी संजय कमीशन लेता था। हालांकि बाद में आरोपी राहुल ने एक नया मोबाइल फोन भी खरीद लिया था।

आरोपी के फोन पे के टॉप अप कराने से पुलिस को उसकी जानकारी मिल गई। दिल्ली पुलिस ने तुरंत उस फोन पे की जानकारी इकट्ठा की और यह भी पता किया कि यह पैसा किसको भेजा गया जिसके बाद आरोपी की पहचान हो सकी।

लोकेशन का पता कर दिल्ली पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं उनके पास से फोन बरामद कर लिया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.