logo-image

साधुओं की हत्या पर भड़के मुख्यमंत्री योगी, उद्धव ठाकरे को किया फोन और...

मुख्यमंत्री योगी ने जूना अखाड़ा के सन्त स्वामी कल्पवृक्ष गिरि, स्वामी सुशील गिरि और ड्राइवर नीलेश तेलगड़े की हत्या के मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मां की है.

Updated on: 20 Apr 2020, 12:06 PM

लखनऊ:

पालघर हिंसा मामले को लेकर देशभर में आक्रोश फैला हुआ है. साधुओं की हत्या के बाद से संत समाज का गुस्सा सातवें आसमान पर हैं. अब इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की है. मुख्यमंत्री योगी ने जूना अखाड़ा के सन्त स्वामी कल्पवृक्ष गिरि, स्वामी सुशील गिरि और ड्राइवर नीलेश तेलगड़े की हत्या के मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ेंः योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह विष्ट का निधन, एम्स में चल रहा था इलाज

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने उद्धव ठाकरे सरकार और पुलिस को साधुओं की हत्या के लिए ज़िम्मेदार ठहराया है. उन्‍होंने यह भी कहा, समझौतावादी राजनीति के चलते शिवसेना और उद्धव ठाकरे हिदुत्‍ववादी एजेंडे से भटक गए हैं. उन्‍होंने कहा, महाराष्ट्र में साधु-संत सुरक्षित नही हैं. और साधुओं की हत्‍या की आशंका जताते हुए नरेंद्र गिरी ने हत्यारों के एनकाउंटर की मांग की. उन्‍होंने यह भी कहा कि साधुओं की हत्या करने वाले इंसान नही शैतान हैं. वहीं, महामंडलेश्वर स्वामी विश्वेश्वरानंद गिरि ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी को पत्र लिखकर इस घटना को सभ्य समाज पर कलंक बताया है.

यह भी पढ़ेंः पालघर हिंसाः महाराष्ट्र के गृहमंत्री देशमुख बोले, दूसरे धर्म के नहीं थे हमलावर

नरेंद्र गिरी ने चेताया कि हत्यारों पर जल्‍द कार्रवाई नहीं की गई तो महाराष्ट्र सरकार के विरुद्ध आंदोलन किया जाएगा. उधर, इस घटना से सकते में आई शिवसेना ने आदेश जारी किया है कि इस बारे में पार्टी का कोई भी प्रवक्‍ता बयान नहीं देगा. मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे सरकार से जारी बयान को ही पार्टी का आधिकारिक बयान माना जाएगा. नरेंद्र गिरी बोले, महाराष्ट्र पुलिस की मौजूदगी में संतों की हत्या से मन बहुत व्‍यथित है. उन्‍होंने यह भी कहा कि इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस के बदले यूपी की योगी जी की पुलिस ही न्‍याय कर सकती है. नरेंद्र गिरी ने देश भर के लाखों नागाओं से अपील करते हुए लॉकडाउन खुलने के बाद महाराष्ट्र कूच के लिए तैयार रहने की अपील की है. उन्‍होंने कहा, लॉकडाउन के बाद अखाड़ा परिषद हरिद्वार में बैठक कर आंदोलन की रणनीति बनाएगी. महाराष्ट्र सरकार को चेताते हुए उन्‍होंने कहा, सरकार ने हत्यारों के विरूद्ध कार्रवाई नहीं की तो सभी अखाड़े बैठक कर महाराष्ट्र सरकार के विरूद्ध आंदालन बिगुल फूंकेंगे.