logo-image

फिलीपींस में वैक्सीन लगा चुके यात्रियों को बिना क्वारंटीन के मिल सकेगा प्रवेश

फिलीपींस में वैक्सीन लगा चुके यात्रियों को बिना क्वारंटीन के मिल सकेगा प्रवेश

Updated on: 15 Oct 2021, 04:05 PM

मनीला:

फिलीपींस ने कम कोविड-19 संक्रमण दर वाले 40 से अधिक देशों और क्षेत्रों में आने वाले पूरी तरह से टीकाकरण वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए क्वारंटीन आवश्यकता को हटा दिया है। इसकी जानकारी राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोक ने शुक्रवार को दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रोक ने कहा कि ग्रीन लिस्ट में शामिल देशों और क्षेत्रों के यात्रियों पर लागू होने वाला नया नियम शनिवार से 31 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा।

पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी नागरिकों के लिए, रोक ने कहा कि प्रस्थान से 72 घंटे के भीतर एक निगेटिव आरटी-पीसीआर स्वाब परीक्षण कराना आवश्यक होगा।

उन्होंने कहा, यात्रियों के आगमन पर अब एक क्वारंटीन सुविधा में रहने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन यात्री से 14वें दिन तक किसी भी लक्षण के लिए स्वयं की निगरानी करने का अनुरोध किया जाता है।

जब सरकार ने मार्च 2020 में लॉकडाउन प्रतिबंध लगाया था, तभी विदेशी पर्यटकों को सीमा उपायों के तहत फिलीपींस में प्रवेश करने से रोक दिया गया था।

केवल उन विदेशियों को प्रवेश करने की अनुमति थी, जिन्हें राजनयिकों सहित विशेष वीजा दिया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.