logo-image

बाढ़ के खतरे के बीच फिलीपींस ने 15,000 से ज्यादा लोगों को बचाया

बाढ़ के खतरे के बीच फिलीपींस ने 15,000 से ज्यादा लोगों को बचाया

Updated on: 24 Jul 2021, 10:40 PM

मनीला:

फिलीपींस में अधिकारियों ने बाढ़ के खतरे के बीच मनीला मेट्रो और देश के कुछ अन्य हिस्सों में 15,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) के प्रवक्ता मार्क टिंबल ने कहा कि मेट्रो मनीला में मारीकिना नदी के पास लगभग 14,000 निवासियों को निकाला गया है, क्योंकि लगातार भारी बारिश के कारण पानी खतरनाक स्तर तक पहुंच गया है।

मेट्रोपॉलिटन मनीला डेवलपमेंट अथॉरिटी ने यह भी बताया कि राजधानी के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

एनडीआरआरएमसी ने बताया कि अधिकारियों ने बाढ़ के खतरों के कारण, मनीला के पूर्व में रिजाल प्रांत के तीन शहरों में लगभग 1,800 निवासियों को निकाला और कहा कि मिंडोरो प्रांत के कुछ निवासियों को भी निकाला गया है।

फिलीपीन तटरक्षक बल ने कहा कि उसके कर्मियों ने कैविटे प्रांत में बाढ़ प्रभावित इलाकों में 300 से अधिक लोगों को बचाया।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि पंपंगा प्रांत के दो दर्जन से अधिक गांव बाढ़ के पानी में डूब गए हैं।

बारिश के दिनों में इस हफ्ते मेट्रो मनीला और देश के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई।

राज्य के मौसम ब्यूरो ने अपने नवीनतम बुलेटिन में चेतावनी दी है कि अगले 24 घंटों में दक्षिण-पश्चिम मानसून भारी से तीव्र समय पर मूसलाधार बारिश होगी।

ब्यूरो ने कहा, भारी या लंबे समय तक बारिश के दौरान व्यापक बाढ़ और बारिश से प्रेरित भूस्खलन संभव है, खासकर उन क्षेत्रों में जो इन खतरों के लिए अत्यधिक संवेदनशील हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.