News Nation Logo
Banner

फिल कोलिन्स 14 साल बाद कर रहे दौरा, मुश्किल से पकड़ेगे ड्रमस्टिक

फिल कोलिन्स 14 साल बाद कर रहे दौरा, मुश्किल से पकड़ेगे ड्रमस्टिक

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Sep 2021, 01:15:01 PM
Phil Collin

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लंदन: फिल कॉलिन्स 14 साल बाद अपने प्रोग-रॉक बैंड जेनेसिस के रीयूनियन टूर द लास्ट डोमिनोज? के साथ फिर से नजर आएंगे।

हालांकि, उनकी स्वास्थ्य स्थिति ने प्रदर्शन करने की क्षमता को पहले ही मुश्किल साबित कर दिया है।

बीबीसी के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान कॉलिन्स ने कहा, मैं मुश्किल से इस हाथ से ड्रमस्टिक पकड़ सकता हूं। इसलिए कुछ भौतिक चीजें हैं जो रास्ते में आती हैं।

2007 में रीढ़ की हड्डी में चोट के बाद कोलिन्स लंबे समय से नर्व डैमेज से पीड़ित हैं, जिसने ड्रम बजाने में उनकी क्षमता में बाधा डाली है और अब वह खड़े होकर गाना नहीं गा पाते हैं।

कोलिन्स ने कहा, मैं थोड़ा शारीरिक रूप से विकलांग हूं, जो बहुत निराशाजनक है, क्योंकि आप जानते हैं, मुझे अपने बेटे के साथ खेलना अच्छा लगता है।

महान संगीतकार ने 2018 में कहा कि जेनेसिस रीयूनियन तभी संभव होगा जब उनका बेटा निक ड्रम के पीछे बैठा हो।

70 वर्षीय गायक और ड्रमर ने अपने बैंडमेट्स टोनी बैंक्स और माइक रदरफोर्ड के साथ साझा किया कि रोड पर वापस जाने से पहले वे कैसा महसूस कर रहे हैं। पहले मार्च 2020 में घोषित किया गया और बाद में कोरोनावायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया, द लास्ट डोमिनोज? टूर 2021 इस सर्दी से शुरू होगा।

रदरफोर्ड ने कॉलिन्स को यह कहते हुए उद्धृत किया कि यह दौरा बैंड के बैंड पर डालने का तरीका है। उन्होंने अपने शब्दों में जारी रखा, हमें इस तरह की चीजें करते हुए 50 साल हो गए हैं और इस तरह का एक दौर होना अच्छा है।

कोलिन्स को रॉक बैंड जेनेसिस के ड्रमर-गायक के रूप में और अपने एकल करियर के लिए जाना जाता है। 1982 और 1990 के बीच, कोलिन्स ने अपने एकल करियर में तीन यूके और सात यूएस नंबर-एक सिंगल हासिल किए।

इस अवधि के उनके सबसे सफल सिंगल में इन द एयर टुनाइट, आई डोंट केयर अनिमोर, अगेंस्ट ऑल ऑड्स (टेक अ लुक एट मी नाउ), वन मोर नाइट, सुसुडियो, टेक मी होम और कई अन्य शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Sep 2021, 01:15:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.