News Nation Logo

पंजाब पुलिस ने दवा ड्रग कार्टेल का किया भंडाफोड़

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Jul 2022, 06:55:01 PM
Pharmaceutical drug

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चंडीगढ़:   पंजाब पुलिस ने शनिवार को कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश में एक छापेमारी में फार्मा ओपिओइड की 7 लाख से अधिक दवाओं की बड़ी जब्ती करने के बाद एक अंतर-राज्यीय फार्मास्युटिकल ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ किया है।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने मुख्य कथित आपूर्तिकर्ता, यूपी के सहारनपुर निवासी आशीष विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया है और पिछले पांच वर्षों से पंजाब के फतेहगढ़ साहिब, एसएएस नगर, एसबीएस नगर, रोपड़, पटियाला और लुधियाना जिलों में अवैध रूप से ओपिओइड दवा की आपूर्ति में लगे हुए हैं।

पुलिस उप महानिरीक्षक, रोपड़ रेंज, गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि पुलिस ने लोमोटिल की 4.98 लाख गोलियां, अल्प्राजोलम की 97,200 गोलियां, प्रॉक्सीवॉन की 75,840 कैप्सूल, एविल की 21,600 शीशियां, ब्यूप्रेनोर्फिन के 16,725 इंजेक्शन और ट्रामाडोल की 550 गोलियां बरामद की हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब में चमकौर साहिब के रहने वाले सुखविंदर सिंह और हरजसप्रीत सिंह के पास से ब्यूप्रेनोर्फिन के 175 इंजेक्शन और एविल की 175 शीशियां बरामद होने की जांच के तहत पुलिस ने 14 जुलाई को गोदाम में स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में छापेमारी की।

एसएसपी फतेहगढ़ साहिब रवजोत ग्रेवाल ने कहा कि सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद विषकर्मा को पंजाब लाया गया है।

उन्होंने कहा कि डीएसपी, जांच, जसपिंदर सिंह गिल और डीएसपी अमृतपाल सिंह ने इस ऑपरेशन को अंजाम देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Jul 2022, 06:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.