logo-image

पीएफआई की तोड़फोड़ और बंद को देखते हुए केरल हाईकोर्ट सख्त

टेरर फंडिग के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के ठिकानो पर गुरूवार को 15 राज्यों में 93 ठिकानो पर छापेमारी के बाद आतंकी ऐंगल का बड़ा खुलासा हुआ है.

Updated on: 23 Sep 2022, 02:14 PM

नई दिल्ली:

टेरर फंडिग के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गुरूवार को पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 15 राज्यों में 93 ठिकानों पर छापेमारी के बाद आतंकी ऐंगल का बड़ा खुलासा हुआ है. टॉप इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक पीएफआई पर छापेमारी में संगठन के एक ऑपरेटिव के पास से वायरलेस कम्युनिकेशन डिवाइस बरामद हुए हैं, जिसमें जीपीएस भी लगे हुए है. इसका इस्तेमाल संभवत: समुद्री मार्गों में नेविगेशन के लिए इस्तेमाल होता होगा. केरल से पीएफआई चीफ ओएमए सलाम और दिल्ली के चीफ की गिरफ्तारी के बाद बोखलाए सदस्य पूरे केरल और तमिलनाडु में प्रदर्शन और तोड़फोड़ कर रहे है.

तमिलनाडु के बीजेपी दफ्तर पर भी तोड़फोड़ की गई है. कोच्चि में सरकारी बसों को निशाना बनाकर तोड़फोड़ की गई है.  पीएफआई ने शुक्रवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक 12 घंटे के हड़ताल की घोषणा की है। तोड़फोड़ और बंद को देखते हुए केरल हाईकोर्ट सख्त संज्ञान लेते हुए सख्त कारवाई के आदेश दिये है. 

उधर पीएफआई के पास से वायरलेस कम्युनिकेशन डिवाइस बरामद होने के  बाद गुरूवार को एक हाई लेवल मिटिंग बुलाई गई थी जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव अजय भल्ला और एनआईए चीफ़ दिनकर गुप्ता शामिल थे.