logo-image

पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी का धर्मेंद्र प्रधान ने किया बचाव, बताया ये वजह

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रहे बढोतरी का बचाव करते हुए इसके बढ़ने के वजह को बताया. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, हम देश में 5000 संपीड़ित बायोगैस प्लांट्स के निर्माण के मिशन हैं.

Updated on: 06 Dec 2020, 06:45 PM

दिल्ली:

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रहे बढोतरी का बचाव करते हुए इसके बढ़ने के वजह को बताया. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, हम देश में 5000 संपीड़ित बायोगैस प्लांट्स के निर्माण के मिशन पर हैं. उन्होंने आगे बताया कि मध्यप्रदेश के मालवा क्षेत्र में इन प्लांट्स के उपयोग की काफी संभावना है, जहां किसान बड़ी संख्या में रहते हैं और कृषि अपशिष्ट उत्पन्न होते हैं.

पेट्रोलियम मंत्री ने आगे पेट्रोल और डीज़ल के दामों में हो रहे वृद्धि के लिए हाल ही में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों और कुछ अन्य देशों में आंतरिक संघर्ष को भी वजह बताया। उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों और कुछ देशों के आंतरिक संघर्षों के वजह से भी तेल की कीमतों में वृद्धि हुई है. इसलिए दुनिया में और यहां भी कच्चे तेल की कीमतें बढ़ी हैं.

 

बता दें कि रविवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में फिर बड़ी बढ़ोतरी हुई. कंपनियों ने दिल्‍ली में 28 पैसे और 29 पैसे की बढ़ोतरी की है. इससे देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 83.41 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है जबकि डीजल का भाव 73.61 रुपये प्रति लीटर हो गया है.