logo-image

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रोज़ हुआ बदलाव तो 16 जून को करेंगे हड़ताल: ऑल इंडिया पेट्रोलियम ट्रेडर्स

पेट्रोल पंप मालिकों ने पत्र में 16 जून को देश भर में बंद करने की चेतावनी देते हुए कहा है कि रिटेल आउटलेट्स के ऑपरेशंस और उनके प्रॉफिट की डिटेल स्टडी की जाए।

Updated on: 10 Jun 2017, 11:46 PM

नई दिल्ली:

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया पेट्रोलियम ट्रेडर्स के नेतृत्व में पेट्रोल पंप मालिकों ने 16 जून को देश भर में बंद करने की चेतावनी दी है। ये बंद पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से हर दिन डीजल और पेट्रोल की कीमतें तय किए जाने के विरोध में है।

इस संबंध में पेट्रोल पंप मालिकों ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ख़त लिखकर भी अपनी चिंता ज़ाहिर की है। फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया पेट्रोलियम ट्रेडर्स ने इस फैसले का विरोध करते हुए कहा है कि इससे रिटेलर्स खत्म हो जाएगा।

पेट्रोल पंप मालिकों ने पत्र में 16 जून को देश भर में बंद करने की चेतावनी देते हुए कहा है कि रिटेल आउटलेट्स के ऑपरेशंस और उनके प्रॉफिट की डिटेल स्टडी की जाए।

उन्होंने लिखा, 'इस तरह का पायलट प्रॉजेक्ट फिलहाल 5 शहरों में लागू हैं। वहां के डीलर्स ने अपने हाथ जला लिए हैं। उन्हें इन्वेंट्री लॉस हुआ है और पूरे देश में यह फैसला लागू होगा तो सभी की ऐसी स्थिति होगी।'

अब देश में हर दिन तय होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, इंडियन ऑयल ने किया ऐलान, 16 जून से होगा लागू

पेट्रोल पंप मालिकों ने लिखा कि यदि बिना पूरी जानकारी लिए ही प्रतिदिन कीमतों में बदलाव हुआ तो हमारा भविष्य ख़राब हो जाएगा। रिटेलर्स का कहना है कि आमतौर पर एक खेप की खरीद छोटे डीलर्स पर 7 से 10 दिन तक रहती है। ऐसे में यदि प्रतिदिन कीमतों में बदलाव हुआ तो उनकी कमाई घाटे को पूरा करने में ही चली जाएगी।

कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के पेट्रोलियम डीलर एसोसिएसन ने भी फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया पेट्रोलियम ट्रेडर्स का समर्थन किया है। उनका कहना है कि हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने-बढ़ाने से पहले पेट्रोल पंपों का पूरी तरह से ऑटोमेशन किया जाना चाहिए।

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया पेट्रोलियम ट्रेडर्स ने कहा कि अगर कंपनियां 16 जून के बाद भी अपने निर्णय पर कायम रहेंगी, तो वो 24 जून से अपना काम काज पूरी तरह से ठप कर देंगे।

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, कहा- अमीरों की मोदी सरकार किसानों को बस गोली मारती है