logo-image

तत्काल आर्थिक प्रभाव डालने के लिए पेट्रोल की कीमतों में कटौती : तमिलनाडु के वित्त मंत्री

तत्काल आर्थिक प्रभाव डालने के लिए पेट्रोल की कीमतों में कटौती : तमिलनाडु के वित्त मंत्री

Updated on: 17 Aug 2021, 07:05 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के वित्त मंत्री पी.टी.आर. पलानीवेल थियागा राजन ने मंगलवार को कहा कि तत्काल आर्थिक प्रभाव लाने के लिए राज्य के बजट में पेट्रोल की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई है।

अन्नाद्रमुक सदस्य राजन चेलप्पा के एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने डीजल उपयोगकर्ताओं को भी राहत देने के लिए अप्रत्यक्ष प्रोत्साहन प्रदान किया है।

राजन ने कहा कि पेट्रोल पर 3 रुपये प्रति लीटर की कमी से 2 करोड़ दोपहिया उपयोगकर्ताओं को लाभ होता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को पेट्रोल और डीजल उपयोगकर्ताओं की संख्या पर अपना शोध करना पड़ा क्योंकि तेल कंपनियां डीजल उपयोगकर्ता के आंकड़ें के साथ साझेदारी नहीं कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि राज्य में 30 दिनों तक डीजल और पेट्रोल की बिक्री की निगरानी के बाद सरकार आगे कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने ना केवल राहत देने का बल्कि मांग और खर्च करने की शक्ति को भी बढ़ाने का फैसला किया था।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इस बात की आशंका है कि जहां तक डीजल का संबंध है, इनपुट लागत में कमी अंतिम मील तक पहुंच जाएगी। हालांकि बहुत सारे ट्रक और लॉरी डीजल का उपयोग करते हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि पेट्रोल के संबंध में, यह स्पष्ट था कि इसमें कमी से आम आदमी- दोपहिया सवारों को फायदा होगा।

वित्त मंत्री ने दिवंगत मुख्यमंत्री एम.जी. रामचंद्रन, जिन्होंने गरीब बच्चों को खिलाने के लिए बिक्री कर में एक प्रतिशत की वृद्धि की थी।

उन्होंने कहा, एक अच्छी सरकार को सामाजिक और आर्थिक न्याय के लाभ के लिए उचित समय पर उपयुक्त वर्ग पर कर लगाना चाहिए। पिछली अन्नाद्रमुक सरकार ने डीजल और पेट्रोल की कीमतों पर दो बार कर कैसे बढ़ाया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.