logo-image

पेट्रोल मुंबई में 90 रुपये के करीब, दिल्ली में 82 रुपये के पार

सरकारी कंपनी, इंडियन ऑयल कॉर्प द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, रुपये की गिरती कीमत और कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी से सोमवार को ईंधन कीमतें रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं.

Updated on: 17 Sep 2018, 10:52 PM

नई दिल्ली:

पेट्रोल-डीजल के दाम देश में सोमवार को एक बार फिर नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए और मुंबई में 90 रुपये प्रति लीटर के मनोवैज्ञानिक स्तर के करीब पहुंच कर 89.44 रुपये प्रति लीटर की दर पर बेचा गया. सरकारी कंपनी, इंडियन ऑयल कॉर्प द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, रुपये की गिरती कीमत और कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी से सोमवार को ईंधन कीमतें रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं.

चार महानगरों में दिल्ली में ईंधन पर सबसे कम कर लगता है, इसलिए यहां पेट्रोल की कीमत सोमवार को 82.06 रुपये प्रति लीटर रही, जबकि कोलकाता और चेन्नई में यह क्रमश: 83.91 रुपये और 85.31 रुपये प्रति लीटर बेचा गया.

देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक अगस्त से ही आग लगी हुई है और कीमत रोजाना बढ़ रही है. ईंधन कीमतों में एक बार केवल 13 अगस्त को हल्की गिरावट आई थी, जबकि पिछले दो हफ्तों से यह रोजाना तेजी का नया-नया रिकार्ड बना रही है.

और पढ़ें- चाचा ने डेढ साल के भतीजे के साथ किया दुष्कर्म

क्षेत्र के विशेषज्ञों का कहना है कि कमजोर रुपये और ईंधन पर वसूले जा रहे उच्च उत्पाद शुल्क के कारण इनकी कीमतें बढ़ रही हैं.