logo-image

Petrol-Diesel Price: इन राज्यों में अभी तक नहीं घटे तेल के दाम, पढ़ें खबर

केंद्र की मोदी सरकार ने देशवासियों को दिवाली का बड़ा तोहफा देते हुए पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमी की घोषणा की थी. जिसके चलते पेट्रोल और डीजल के दामों में 5 रुपये और 10 रुपये की कमी की गई

Updated on: 12 Nov 2021, 06:28 PM

नई दिल्ली:

केंद्र की ओर से पेट्रोल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 10 रुपये प्रति लीटर की कमी के बाद 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने वैट में भी कटौती करके जनता को राहत दी है. लेकिन अभी भी कई राज्य ऐसे हैं, जिन्होंने अपने यहां वैट में कोई कटौती नहीं की है. इन राज्यों में महाराष्ट्र, दिल्ली, प बंगाल, तमिलनाडु, तेलेंगाना, आंध्र प्रदेश, केरला, झारखंड, छत्तीसगढ़ और राजस्थान शामिल हैं. इन राज्यों ने अभी तक किसी भी तरह की वैट में कटौती नहीं की है.

यह भी पढ़ें : इस राज्य की बसों में गाना बजाया तो बीच रास्ते में उतार दिया जाएगा

आपको बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने देशवासियों को दिवाली का बड़ा तोहफा देते हुए पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमी की घोषणा की थी. जिसके चलते पेट्रोल और डीजल के दामों में 5 रुपये और 10 रुपये की कमी की गई. पिछले काफी दिनों से डीजल और पेट्रोल में हो रही बेतहाशा बढ़ोत्तरी ने आम आदमी की कमर तोड़ दी थी. वहीं, मोदी सरकार पर भी तेल के दामों में कमी लाने का दबाव बन रहा था. ऐसे में सरकार ने देशवासियों को बड़ी राहत देते हुए तेल के दामों में बड़ी कमी करने की घोषणा की. मोदी सरकार के इस फैसले से जनता ने राहत की सांस ली है. हालां​कि विपक्षी पार्टी केंद्र के इस कदम को लेकर सरकार की आलोचना कर रहे हैं. कई राज्यों अभी तक अपने यहां वैट में कटौती नहीं की है.