logo-image

मेघालय में सीएम आवास पर फेंके गए पेट्रोल बम, गृहमंत्री ने दिया इस्तीफा

उन्होंने कहा कि वाहन पर सवार होकर उपद्रवियों ने ऊपरी शिलांग के थर्ड माइल में स्थित सीएम आवास के परिसर में पेट्रोल से भरी दो बोतलें फेंक दी. इसके बाद वो फरार हो गए. शुक्र रहा कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Updated on: 16 Aug 2021, 09:22 AM

highlights

  • मेघालय में थांगखियू की हत्या के बाद हिंसा
  • सीएम आवास पर फेंका गया पेट्रोल बम
  • गृह मंत्री ने दिया इस्तीफा, न्यायिक जांच की मांग

नई दिल्ली :

मेघालय में स्वतंत्रा दिवस के दिन मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के आवास पर बदमाशों ने पेट्रोल बम फेंका. रविवार रात बदमाशों ने सीएम आवास को निशाना बनाया. पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि घटना रात 10 बजे हुई. उन्होंने कहा कि वाहन पर सवार होकर उपद्रवियों ने ऊपरी शिलांग के थर्ड माइल में स्थित सीएम आवास के परिसर में पेट्रोल से भरी दो बोतलें फेंक दी. इसके बाद वो फरार हो गए. शुक्र रहा कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

पुलिस की मानें तो पेट्रोल की दो बोतल मुख्यमंत्री के घर में फेंकी गई. एक बोतल आवास के पिछले हिस्से में तो दूसरी बोतल परिसर के अगले हिस्से में फेंकी गई. वहीं हिंसा को देखते हुए शिलांग और उसके आसपास इलाकों में कर्फ्यू लगा दी गई है. इसके साथ ही मोबाइल सेवा को बंद कर दिया गया है. 

इसे भी पढ़ें:अफगानिस्तान में तालिबान युग की वापसी, UNSC में मंगलवार सुबह होगी बैठक

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस पर मेघालय में तोड़फोड़ और आगजनी की घटना सामने आई. वहीं मेघालय के गृह मंत्री लखमेन रिंबुई ने अपना इस्तीफा दे दिया है. लखमेन रिंबुई ने यह कदम शिलांग में एक पूर्व उग्रवादी को पुलिस द्वारा गोली मारने के बाद हुई हिंसा की घटना के बाद उठाया. 

 लखमेन रिंबुई ने इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की है. रिंबुई ने मुख्यमंत्री से आत्मसमर्पण करने वाले प्रतिबंधित हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल के स्वयंभू महासचिव चेरिस्टरफील्ड थांगखियू की गोली मारने के मामले में न्यायिक जांच की मांग की गई है. थांगखियू की गोली मारने के बाद लोग भड़क गए और हिंसा पर उतारू हो गए. 

और पढ़ें:काबुल से 129 भारतीयों को लेकर भारत पहुंचा एयरइंडिया का विमान

बता दें कि  हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल के स्वयंभू महासचिव चेरिस्टरफील्ड थांगखियू की 13 अगस्त को पुलिस ने गोली मार दी थी. बताया जा रहा है कि राज्य में सिलसिलेवार IED धमाकों को लेकर पुलिस उसके घर पर छापेमारी करने गई थी. इस दौरान थांगखियू ने पुलिस पर चाकू से हमला करने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस को गोली चलानी पड़ी.