logo-image

विदेश से भारतीयों के शवों को लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

विदेश में कोरोना के अलावा दूसरी वजह से मौत का शिकार हुए भारतीयों के शवों को भारत लाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है.

Updated on: 25 Apr 2020, 04:17 PM

नई दिल्ली:

विदेश में कोरोना के अलावा दूसरी वजह से मौत का शिकार हुए भारतीयों के शवों को भारत लाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. प्रवासी लीगल सेल की ओर से दायर अर्जी में कहा गया है अभी तक इसके लिए क्लीयरेंस सर्टिफिकेट जारी कर रहे भारतीय दूतावास अब गृह मंत्रालय के NOC (non objection certificate ) की मांग भी कर रहे हैं. एयरलाइंस कंपनियों को भी गृह मंत्रालय से अलग से इजाजत लेना ज़रूरी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- कोरोना शेल्टर होम में हुई मुलाकात, फिर धड़का दिल और दोनों ने किया ये काम 

अर्जी में मांग की गई है कि भारतीय दूतावास और एयरलाइन्स कंपनियों को इस तरह के लिए जारी किए निर्देशों पर कोर्ट रोक लगाए और पहले की तरह बिना NOC की मांग कर, कार्गो प्लेन के जरिये शवों को भारत लाने की इजाजत दी जाए.

भारत में अब तक 24 हजार मामले

भारत में कोरोना के कारण 3 मई तक लॉकडाउन है. देश में अब तक कोरोना वायरस के 24506 मामले आ चुके हैं. पिछले 24 घंटे में अब तक 1054 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं अब तक 5063 लोग ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 249 लोग ठीक हुए हैं. वहीं अब तक 775 लोगों की जान जा चुकी है. उत्तर महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.