logo-image

पेटा इंडिया ने 8 दिन से इमारत में फंसी बिल्ली और उसके बच्चे को बचाया

द पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया ने मंगलवार को बताया कि उसकी टीम ने  8 दिनों से 5 मीटर लंबी इमारत के वेंटिलेशन शाफ्ट में फंसे एक बिल्ली और उसके बच्चे को बचाया है.

Updated on: 03 Nov 2020, 05:15 PM

दिल्ली :

द पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया ने मंगलवार को बताया कि उसकी टीम ने  8 दिनों से 5 मीटर लंबी इमारत के वेंटिलेशन शाफ्ट में फंसे एक बिल्ली और उसके बच्चे को बचाया है. ये दोनों वेंटिलेशन शाफ्ट में 8 दिनों से बिना भोजन और पानी के फंसे थे. पेटा टीम को राष्ट्रीय पशु-आपातकालीन हेल्पलाइन पर एक नागरिक का फोन आया था जिसके बाद यह कार्रवाई की गई. बचावकार्य में लगभग एक घंटे का समय लगा.

पेटा ने बताया कि बिल्ली को शाफ्ट से एक खिड़की के जरिए बाहर निकाला गया और फिर उसके बच्चे को नेट की मदद से बाहर निकाला गया. स्थानीय निवासियों ने बताया कि बच्चों को जन्म देने के बाद बिल्ली उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जा रही थी, शायद उसी समय बच्चा शाफ्ट में गिर गया होगा. 

पेटा के इंडिया इमरजेंसी रिस्पांस कोऑर्डिनेटर श्रीकुट्टी बी ने कहा "दृढ़ संकल्प के जरिए स्थानीय निवासियों और हमारे बचाव कर्मचारियों ने बिल्ली और उसके बच्चे को एक खतरनाक स्थिति से बचने में मदद की. बचाव न करने पर उन्हें चोट लग सकती थी या उनकी मौत हो सकती थी".