News Nation Logo
Banner

OMG! शख्स ने चुराई क्रेडिट कार्डों की जानकारी, 1300 कार्डों का नंबर, नाम और कोड याद किया

इस समय डेटा में सेंध लगाना आम बात है, लेकिन जापान में एक क्लर्क ने सिर्फ एक बार देखकर 1,300 से अधिक ग्राहकों के क्रेडिट कार्डो के विवरण याद कर लिए और सारी जानकारियां चुरा लीं.

By : Nitu Pandey | Updated on: 09 Sep 2019, 10:40:23 PM
प्रतिकात्मक फोटो

प्रतिकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

इस समय डेटा में सेंध लगाना आम बात है, लेकिन जापान में एक क्लर्क ने सिर्फ एक बार देखकर 1,300 से अधिक ग्राहकों के क्रेडिट कार्डो के विवरण याद कर लिए और सारी जानकारियां चुरा लीं. पुलिस के अनुसार, तनीगुची कोट्टो सिटी के एक मॉल में ब्योरा दर्ज करने का पार्ट-टाइम जॉब करता था.

जापानटुडे डॉट कॉम की रविवार की रिपोर्ट में कहा गया कि जब भी कोई ग्राहक क्रेडिट कार्ड से भुगतान करता था, तो संदिग्ध कथित तौर पर उनकी खरीद की प्रक्रिया के दौरान उनका 16 अंकों का नंबर, नाम, एक्सपायरी डेट और सुरक्षा कोड याद कर लेता था.

इसे भी पढ़ें:चंद्रयान-2 पर चीन भी इसरो का हुआ मुरीद, तारीफ करते हुए कहा- न हारें हिम्मत

कोट्टो सिटी के मॉल में काम करने वाले 34 वर्षीय क्लर्क पर आरोप है कि उसने कथित तौर पर ग्राहकों के 16 अंकों के क्रेडिट कार्डस की जानकारियों को याद किया और फिर उससे ऑनलाइन खरीदारी की.

हालांकि भले ही आरोपी की स्मृति-क्षमता का स्तर शरलॉक होम्स के स्तर का था, लेकिन उसने क्रेडिट कार्ड्स की जानकारियों का इस्तेमाल करके 270,000 येन (लगभग 2,500 डॉलर) मूल्य के दो बैग खरीदे, जिसके लिए उसने मेल पर अपना पता सार्वजनिक किया. शिकायत के बाद पुलिस सीधे वहां गई और उसे गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस को एक नोटबुक मिली है, जिसमें उसने कई लोगों के नाम और उनसे जुड़ी जानकारियां लिखी हैं.

First Published : 09 Sep 2019, 10:27:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो