logo-image

कोलकाता के लोग जलभराव वाली सड़कों पर जाते हैं मछली पकड़ने!

कोलकाता के लोग जलभराव वाली सड़कों पर जाते हैं मछली पकड़ने!

Updated on: 24 Sep 2021, 12:40 AM

कोलकाता:

लगातार बारिश के कारण जलभराव ने कोलकाता के लोगों की परेशानी बढ़ा दी है, लेकिन इसने न्यू टाउन के लोगों को सैटेलाइट टाउन की सड़कों पर मछली पकड़ने का एक दुर्लभ अवसर दिया है!

मछली पकड़ने के जाल वाले लोग रातभर मछलियां पकड़ते थे, कुछ तो पांच से छह किलो से अधिक वजनी मछली कतला भी पकड़ लेते हैं।

यह घटना तब सामने आई, जब पीयू मंडल ने बुधवार को फेसबुक पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें एक व्यक्ति को जाल से मछली पकड़ते देखा जा सकता है। तब से यह वीडियो 84,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 2,500 से अधिक बार शेयर किया जा चुका है।

मंडल के अनुसार, वह मंगलवार शाम को खाना खरीदने के लिए जा रही थी, जब उसने पहली बार इस घटना को देखा।

मंडल ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, सड़क पर चारों ओर मछलियां थीं। लोग मछली पकड़ने के जाल के साथ आगे बढ़ रहे थे। मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि लोग एक्सिस मॉल और कारीगरी भवन (वाणिज्य और उद्योग का राज्य मुख्यालय) के सामने मछली पकड़ रहे हैं। मैं, मेरा भाई और मेरे चाचा ने भी सुबह 4 बजे तक मछली पकड़ी। हम मछली पकड़ने के लिए कारीगरी भवन से एक्सिस मॉल (लगभग 2 किमी की दूरी) तक चले। हमने 15 किलो से अधिक की कतला मछली पकड़ी।

न्यू टाउन की सड़कों पर मछलियों की मौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर, राज्य मत्स्य पालन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, न्यू टाउन क्षेत्र और उसके आसपास कई भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई है। लोग कोशिश करते हैं कि मछलियों को जाल लगाकर पकड़ा जाए और उन्हें बाहर तैरने से रोका जाए, लेकिन तटबंध इतने विशाल हैं कि पूरे क्षेत्र को जाल से घेरना असंभव है।

अधिकारी ने कहा, केवल इतना ही नहीं, न्यू टाउन से बहने वाली बगजोला नहर में भी पानी लबालब भर गया है और यही कारण है कि शहर की सड़कों पर इतनी मछलियां आ गई हैं। ऐसा शायद ही पहले कभी हुआ हो।

कई घंटों की भारी बारिश के बाद, कोलकाता के कई हिस्सों और इसके आसपास के क्षेत्रों जैसे उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली और पूर्वी मेदिनीपुर से अत्यधिक जलभराव की सूचना मिली है।

जलभराव की तस्वीरें और वीडियो साझा करने के लिए कई लोगों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया, जिसमें लोगों को कमर तक गहरे पानी में तैरते, या नावों में अपने कार्यालयों की यात्रा करते देखा जा सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.