logo-image

जापान : ओसाका में क्लिनिक में लगी आग, 24 की मौत

जापान : ओसाका में क्लिनिक में लगी आग, 24 की मौत

Updated on: 18 Dec 2021, 01:10 PM

टोक्यो:

जापान के ओसाका प्रान्त में एक क्लिनिक में आग लगने से कम से कम 24 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने कहा कि वे इस घटना की जांच कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को ओसाका के किताशिन्ची जिले में एक इमारत की चौथी मंजिल पर एक चिकित्सा क्लिनिक में आग लग गई।

स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 10.20 बजे आग लगने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय दमकल विभाग ने करीब 70 दमकल गाड़ियां और एंबुलेंस मौके पर भेजीं।

करीब 25 वर्ग मीटर क्षेत्र में करीब 30 मिनट तक जलने के बाद स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 10.45 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।

अग्निशामकों के अनुसार, पहले, आग से कुल 28 लोग घायल पाए हो गए थे।

अब तक, एक अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा कम से कम 24 मौतों की पुष्टि की गई है।

अग्निशामकों के अनुसार, अधिकांश घायलों को जेआर ओसाका स्टेशन के पास स्थित 8 मंजिल की इमारत की चौथी मंजिल से बचाया गया, जबकि 20 साल की एक महिला को इमारत की छठी मंजिल से बाहर लाया गया था।

पुलिस को यह भी सूचित किया गया कि आग 60 साल के एक व्यक्ति द्वारा लाए गए पेपर बैग से फैले तरल से शुरू हुई थी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि संदिग्ध ने बैग को क्लिनिक के रिसेप्शन काउंटर के पास रख दिया।

पास के एक रेस्तरां में काम कर रहे एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, मैंने धुआं निकलते देखा और वहां दमकल के ट्रक और एम्बुलेंस थे। लोगों को एक सीढ़ी ट्रक से बचाया जा रहा था। एक समय पर, आसपास के इलाके में बिजली गुल हो गई थी।

पास के एक कार्यालय में काम करने वाले एक अन्य गवाह ने कहा, जब मैंने बाहर देखा, तो मैंने इमारत की चौथी मंजिल की खिड़की में एक नारंगी रंग की रोशनी देखी।

एक महिला छठी मंजिल पर खिड़की से हाथ हिला रही थी और मदद मांग रही थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.