logo-image

चुनाव से पहले पेगासस मुद्दा गरमाया, कांग्रेस ने कहा- चौकीदार ही जासूस

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला किया है और कहा है कि यह साबित हो गया है कि चौकीदार ही जासूस है.

Updated on: 29 Jan 2022, 01:15 PM

highlights

  • पेगासस मुद्दे को लेकर विपक्ष हुआ हमलावर
  • अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी है रिपोर्ट
  • रिपोर्ट में दावा- 2017 में भारत ने इजरायल से की थी डिफेंस डील

दिल्ली:

देश में पेगासस को लेकर राजनीति फिर से गरमाने लगी है. इस मामले को लेकर अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट कर कहा है कि मोदी सरकार ने हमारे लोकतंत्र की प्राथमिक संस्थाओं, राज नेताओं व जनता की जासूसी करने के लिए पेगासस ख़रीदा था. फोन टैप करके सत्ता पक्ष, विपक्ष, सेना, न्यायपालिका सब को निशाना बनाया है. ये देशद्रोह है. मोदी सरकार ने देशद्रोह किया है.

यह भी पढ़ें : भारत-इजरायल सुरक्षा सौदा 2017 में शामिल था पेगासस, रिपोर्ट में बड़ा दावा

दरअसल, अमेरिकी अखबरा न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत ने 2017 में पेगासस की डील की थी. ये डील उस दौरान हुई थी जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल गए थे. न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी इस रिपोर्ट के बाद 5 राज्यों में चुनाव से ऐन पहले इस खुलासे ने विपक्षी दलों के लिए सत्ता पक्ष को घेरना का मौका दे दिया है. कांग्रेस ने पीएम मोदी औऱ बीजेपी पर हमला करते हुए पूछा है कि क्या पीएमओ इन खुलासों पर कोई जवाब देगा? कांग्रेस ने कहा है कि पीएमओ को इस रिपोर्ट पर जवाब देना चाहिए. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी, श्रीनिवास बीवी, शक्ति सिंह गोहिल, कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा है कि इस रिपोर्ट से साबित हो गया है कि सरकार ने करदताओं के पैसे से 300 करोड़ रुपये में पत्रकारों और नेताओं की जासूसी करनेके लिए पेगासस स्पाईवेयर खरीदा है.

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने केंद्र पर साधा निशाना

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला किया है और कहा है कि यह साबित हो गया है कि चौकीदार ही जासूस है. उन्होंने ट्वीट किया, डिफेंस डील के रूप में भारत ने 2017 में इजरायल से पेगासस खरीदा. श्रीनिवास बीवी ने आगे लिखा, जब बेरोजगार नौकरियों के लिए दर-दर की ठोकरें और लाठियां खा रहे थे, तब भारत के प्रधानमंत्री Pegasus खरीदने और जासूसी करने में व्यस्त थे.