logo-image

गूगल प्ले स्टोर पर 10 करोड़ बार डाउनलोड हुआ पेटीएम ऐप, कंपनी का दावा - पहली बार भारत में ऐसा हुआ

पेटीएम एप ने गूगल प्ले स्टोर पर दिसंबर (2017) के दूसरे हफ्ते में 10 करोड़ डाउनलोड्स के आंकड़े को पार कर लिया है।

Updated on: 27 Dec 2017, 07:52 PM

highlights

  • गूगल प्ले स्टोर पर 10 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड हुआ पेटीएम, कंपनी ने किया दावा
  • पेटीएम ने कहा भारत में सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला पहला पेमेंट ऐप

नई दिल्ली:

पेटीएम एप ने गूगल प्ले स्टोर पर दिसंबर (2017) के दूसरे हफ्ते में 10 करोड़ डाउनलोड्स के आंकड़े को पार कर लिया है। कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि इस तरह पेटीएम 10 करोड़ डाउनलोड की संख्या से आगे निकलने वाला भारत का पहला पेमेंट्स एप हो गया है।

बयान में कहा गया कि पेटीएम अपने विकास के अगले पड़ाव पर है। मोबाइल पेमेंट्स में अग्रणी होने के साथ ही मोबाइल-फस्र्ट फाइनेंशियल सर्विसेस कंपनी बनने की दिशा में कदम बढ़ा रहा है।

कंपनी बैंकिंग, लोन, बीमा और पेमेंट्स की सुविधा भी दे रही हैं। यह प्लेटफार्म यूजर्स को ऑनलाइन रिचार्ज और बिल भुगतान, मूवी टिकट बुक करने और अन्य सुविधाओं के साथ-साथ यात्रा बुक करने की सुविधा देता देता है।

यह भी पढ़ें: शीतकालीन सत्र: हंगामे के कारण पहले हफ्ते नहीं हुआ कोई काम 

कंपनी ने कहा यूजर्स इसका क्यूआर स्कैन कर बड़े व्यापारियों, किराना और कटलरी स्टोर, दूध के बूथ, लोकल टैक्सी/ऑटो भाड़े, पेट्रोल पंप, मल्टीप्लेक्स, रेस्त्रां और कुछ अन्य सुविधाओं में भुगतान कर सकते हैं।

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबॉट ने कहा, 'हम 10 करोड़ डाउनलोड्स को लेकर उत्साहित हैं। इस आंकड़े तक पहुंचना पेटीएम के अतुल्य टीम के प्रयासों का नतीजा है। यह उपलब्धि हमें भारत को डिजिटल-फस्र्ट अर्थव्यवस्था बनाने के हमारे लक्ष्य को पाने में मजबूती देगी।'

यह भी पढ़ें: आदर्श घोटाले के नाम पर कांग्रेस की छवि की गई खराब: चव्हाण