logo-image

तपस्या में कमी... कांग्रेस से RS टिकट नहीं मिलने पर फूटा इनका दर्द

पवन खेड़ा के ट्वीट को कुछ देर बाद रिट्वीट करते हुए नगमा ने भी लिखा, 'हमारी भी 18 साल की तपस्या कम पड़ गई इमरान भाई के आगे'.

Updated on: 30 May 2022, 08:20 AM

highlights

  • पवन खेड़ा और नगमा ने ट्वीट कर टिकट नहीं मिलने पर जताया दुख
  • कांग्रेस पार्टी ने रविवार को सात राज्यों से घोषित किए हैं 10 उम्मीदवार
  • सोशल मीडिया पर पवन-नगमा के ट्वीट पर कांग्रेस हो रही है ट्रोल

नई दिल्ली:

राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही कांग्रेस (Congress) में असंतोष के स्वर फूट निकले हैं. कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा के साथ-साथ अभिनेत्री नगमा (Nagma) का भी दर्द सामने आ गया है. पवन खेड़ा ने देर रात ट्वीट कर अपना असंतोष जाहिर किया तो नगमा ने उनके सुर के साथ अपना सुर मिलाने में देर नहीं लगाई. हालांकि ऐसा लगता है कि नगमा को राज्यसभा (Rajya Sabha) का उम्मीदवार घोषित नहीं किए जाने का कुछ ज्यादा ही दर्द हुआ है. उन्होंने सोमवार सुबह फिर ट्वीट कर कांग्रेस आलाकमान को आड़े हाथों लिया. गौरतलब है कि कांग्रेस ने सात राज्यों से 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा रविवार को ही की है.

पवन खेड़ा और नगमा ने उठाए सवाल
राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होते ही रविवार रात 11 बजे कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ट्वीट किया, 'शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई'. हालांकि पवन खेड़ा ने अपने ट्वीट में राज्यसभा दावेदारी का कोई जिक्र नहीं किया, लेकिन राजनीतिक समझ रखने वाले अच्छे से समझ सकते हैं कि पवन खेड़ा के इस ट्वीट के मायने क्या है. पवन खेड़ा के इस ट्वीट को कुछ देर बाद रिट्वीट करते हुए नगमा ने भी लिखा, 'हमारी भी 18 साल की तपस्या कम पड़ गई इमरान भाई के आगे'. नगमा ने सोमवार सुबह एक ट्वीट और किया. उन्होंने लिखा '2003-04 में हमारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनियाजी ने निजी तौर पर मुझे राज्यसभा भेजने का वादा किया था. इसके बाद ही मैं कांग्रेस में शामिल हुई थीं. उस वक्त हम सत्ता में नहीं थे. तब से 18 साल बीत चुके हैं और उन्हें मुझे फिर भेजने का अवसर नहीं मिला. अब महाराष्ट्र से इमरान को मौका दिया गया है. मैं पूछना चाहती हूं कि क्या मैं योग्य नहीं... '

यह भी पढ़ेंः बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों के जरिये इस तरह साधा चुनावी गणित

ये रहे कांग्रेस के 10 राज्यसभा उम्मीदवार
गौरतलब है कि कांग्रेस ने रविवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की. 7 राज्यों से राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों का नाम घोषित किए. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से राजीव शुक्ल और रंजीत रंजन को उम्मीदवार बनाया है. हरियाणा से अजय माकन, मध्य प्रदेश से विवेक तन्खा, कर्नाटक से जयराम रमेश, राजस्थान से रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी, तमिलनाडु से  पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को उम्मीदवार बनाा है. वहीं  कांग्रेस ने महाराष्ट्र से शायर इमरान प्रतापगढ़ी को राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया है. इमरान प्रतापगढ़ी उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले हैं. कांग्रेस की सूची में सबसे चौंकाने वाला नाम प्रमोद तिवारी का है. प्रमोद तिवारी को राजस्थान से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. वह उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और लंबे समय तक विधानसभा सदस्य रहे.