logo-image

Nirbhaya Justice: ये जल्लाद निर्भया के चारों गुनाहगारों को देगा मौत की सजा

निर्भया के चारों गुनहगारों मुकेश, पवन, अक्षय और विनय को फांसी से लटकाया जाएगा

Updated on: 07 Jan 2020, 07:42 PM

नई दिल्ली:

निर्भया के चारों दोषियों को 22 जनवरी की सुबह 7 बजे फांसी से लटका जाएगा. दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने डेथ वारंट जारी किया है. निर्भया को 7 साल के बाद न्याय मिला. उन्हें 7 साल से अधिक का समय लग गया. अब जब फांसी का डेथ वारंट जारी हो गया है, तो सबसे बड़ा सवाल यह है कि इन चारों दोषियों को कौन फांसी देगा. इन दोषियों को मेरठ के पवन जल्लाद फांसी पर लटकाएगा. क्या आप जानते हैं आखिर पवन जल्लाद कौन है?

वहीं दूसरी तरफ पवन जल्लाद ने कहा कि मैं चारों दोषियों को फांसी पर लटकाने को तैयार हूं. लेकिन जेल प्रशासन ने अभी तक किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया है. अगर मुझे आदेश मिलता है तो मैं निश्चित रूप से चारों दोषियों को फांसी पर लटकाने जाऊंगा. उन्होंने कहा कि यह फैसला वास्तव में मुझे और निर्भया माता-पिता को राहत देगा.

 

यह भी पढ़ें- निर्भया के दोषियों को लटकाया जाएगा फांसी से, जानें तारीख-दर-तारीख कब क्या हुआ

निर्भया के चारों गुनहगारों मुकेश, पवन, अक्षय और विनय को फांसी से लटकाया जाएगा. पवन मेरठ के रहने वाले हैं और उनके परिवार में जल्लाद का काम पीढ़ी-दर-पीढ़ी होता आ रहा है. पवन के परिवार में चार पीढ़ियों से जल्लाद का काम होता आ रहा है. जल्लाद की पारिवारिक विरासत को निभाने वाले पवन परिवार की चौथी पीढ़ी है. करीब पचास साल से इनका परिवार इस काम को करता आ रहा है. पवन का कहना है कि वह दोषियों को फांसी देने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें-निर्भया के दोषियों को फांसी देने यहां से आया फंदा, ये जल्लाद देगा मौत

वहीं इससे पहले पवन के पिता मामू जल्लाद ने दो दोषियों को फांसी दी थी. जबकि पवन के दादा ने कई लोगों को फांसी के फंदे पर लटकाया था. पवन के पड़ दादा लक्ष्मण राम इस काम को करने वाले पहली पीढ़ी थे. पवन के परिवार में नौ सदस्य हैं. बताया गया कि उनके सात बच्चे हैं. जिनमें पांच बेटी और दो बेटे हैं. वह चार बेटियों की शादी कर चुके हैं. अभी एक बेटी और दो बेटों की शादी होनी है.

यह भी पढ़ें- दोषी की मां निर्भया की मां के सामने गिड़गिड़ाई, कहा- मेरे बेटे को माफी दे दो

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के दोषियों को फांसी का डेथ वारंट जारी कर दिया है. चारों दोषियों को 22 जनवरी सुबह सात बजे फांसी से लटकाया जाएगा. चारों को फांसी मेरठ के पवन जल्लाद देंगे. सात साल बाद निर्भया को न्याय मिला है. कोर्ट के फैसले पर निर्भया के माता-पिता ने खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि हमारे लिए आज का दिन बहुत बड़ा है. बीते 15 सालों में केवल चार लोगों को फांसी की सजा दी गई है. क्या आप जानते हैं अबतक कितने लोगों को फांसी पर लटकाया गया है.