logo-image

हैवानों को पांच तीस पर 'काम पैंतीस' कर निकल गया पवन जल्‍लाद

निर्भया सामूहिक दुष्कर्म के चारों दोषियों को तिहाड़ जेल में शुक्रवार सुबह ठीक 5.30 बजे फांसी दे दी गई. चारों को फांसी पर लटकाने के बाद पवन जल्लाद को कड़ी सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल से मेरठ के लिए रवाना कर दिया गया.

Updated on: 20 Mar 2020, 09:40 AM

नई दिल्‍ली:

Nirbhaya Case Latest News: निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के चारों दोषियों को तिहाड़ जेल में शुक्रवार सुबह ठीक 5.30 बजे फांसी दे दी गई. अदालत द्वारा दिए गए मृत्युदंड के फैसले को क्रियान्वित करने वाले पवन जल्लाद को कड़ी सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल से मेरठ के लिए रवाना कर दिया गया है. निर्भया कांड के चारों दोषियों को फांसी के फंदे पर लटकाने के बाद पवन जल्लाद ने कहा, "जिंदगी में पहली बार चार फांसी देकर मैं खुश हूं. इस दिन के लिए मैं इंतजार करते-करते बूढ़ा हो गया. भगवान और तिहाड़ जेल प्रशासन का धन्यवाद."

यह भी पढ़ें : आखिरी इच्‍छा अपने दिल में दफन कर दुनिया से 'दफन' हो गए निर्भया के हत्‍यारे

निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के दोषियों को तिहाड़ जेल में शुक्रवार सुबह 5.30 बजे फांसी दे दी गई, जिसके बाद जेल के बाहर इकट्ठा हुई भीड़ ने आखिरकार दोषियों को फांसी दिए जाने के निश्चित समय पर मिठाई बांटकर जश्न मनाया और 'निर्भया जिंदाबाद' के नारे लगाए. मामले के चारों दोषियों को तय समय के अनुसार, मृत्युदंड दिया गया. इंसाफ करने के लिए न्यायालय का शुक्रिया अदा करते हुए तिहाड़ जेल के बाहर इकट्ठा हुए लोगों ने कहा कि यह न्याय की सुबह है.

गौरतलब है कि सात साल तीन महीने बाद राष्ट्रीय राजधानी में एक चलती बस में 23 वर्षीय छात्रा (निर्भया) के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के चार दोषियों को आखिरकार फांसी दे दी गई. दुष्कर्म करने के बाद मामले में शामिल छह दोषी छात्रा और उसके मित्र को सड़क किनारे छोड़कर चले गए थे. बाद में छात्रा ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें : निर्भया का एक हैवान अभी तक जिंदा है, क्‍या आप जानते हैं उसका नाम, पता और ठिकाना

मामले के एक दोषी राम सिंह ने जेल में खुदकुशी कर ली थी और दूसरे दोषी नाबालिग को बाल सुधार गृह में भेजा गया था. वहीं अन्य चार को आज शुक्रवार को फांसी दे दी गई है.