logo-image

पटना साइंस कॉलेज में रैगिंग के आरोप में 9 छात्रों को छात्रावास से निष्कासित किया गया

पटना साइंस कॉलेज में रैगिंग के आरोप में 9 छात्रों को छात्रावास से निष्कासित किया गया

Updated on: 18 Feb 2022, 01:35 PM

पटना:

पटना के प्रतिष्ठित साइंस कॉलेज के 9 छात्रों को जूनियर छात्रों की रैगिंग के आरोप में छात्रावास से निष्कासित कर दिया गया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी।

ये रैगिंग 15 फरवरी को फैराडे हॉस्टल में हुई थी और पीड़ित के पिता में से एक ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) में शिकायत दर्ज कराई थी।

फैराडे छात्रावास के अधीक्षक संदीप गर्ग ने कहा कि कॉलेज प्रशासन के निर्देश पर कार्रवाई की गई है।

गर्ग ने कहा, विज्ञान महाविद्यालय प्रशासन को यूजीसी के एंटी रैगिंग प्रकोष्ठ से कथित छात्र के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश मिला था। कॉलेज प्रशासन ने मुझे उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

गर्ग ने कहा, इन छात्रों ने जूनियर छात्रों (बीएससी भाग एक) के छात्रों को डांस करने के लिए मजबूर किया। भाग एक गणित सम्मान के छात्र ने उनके सामने डांस करने से इंकार कर दिया। वरिष्ठ छात्रों ने कथित तौर पर उसे पीटा। इस घटना के बाद पीड़ित ने सारी बात अपने पिता को बताई।

सभी वरिष्ठ छात्रों की पहचान नवनीत कुमार, इरफान अली, यूसुफ, अमरजीत सिंह, अब्दुल्ला, आजाद आलम, शशि रंजन, रोहित सिंह और विवेकानंद झा के रूप में हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.