logo-image

केन्द्रीय मंत्री पारस मुख्यमंत्री नीतीश से मिले, विभागीय कार्यालय खोलने के लिए मांगी जमीन

केन्द्रीय मंत्री पारस मुख्यमंत्री नीतीश से मिले, विभागीय कार्यालय खोलने के लिए मांगी जमीन

Updated on: 30 Aug 2021, 09:45 PM

पटना:

केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) (पारस गुट) के प्रमुख पशुपति कुमार पारस सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब 30 मिनट तक बात हुई। केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पारस की मुख्यमंत्री से यह पहली मुलाकात है।

केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पारस ने मुख्यमंत्री से राज्य में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को लेकर चर्चा की। मंत्री ने मुख्यमंत्री से पटना में केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग का कार्यालय नहीं होने की बात कहते हुए उनसे कार्यालय का भवन बनाने के लिए जमीन उपलब्ध कराने का आग्रह किया।

इस मौके पर मंत्री के साथ सासंद प्रिंस राज, चंदन सिंह एवं कृष्ण राज भी थे।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री ने बताया कि केन्द्र में मंत्री बनने के बाद पहली बार बिहार आया तो मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं हो सकी थी। इस बार दिल्ली से ही उनका समय लेकर उनसे मिलने आया। यह शिष्टाचार मुलाकात थी, विकास पर चर्चा हुई लेकिन राजनीति पर नहीं।

उन्होंने कहा, बिहार में फूड प्रोसेसिंग की असीम संभावनाएं हैं। मुख्यमंत्री का भी इस सेक्टर पर सर्वाधिक जोर रहता है। मैंने उनसे आग्रह किया कि अगर वह एक भवन या जमीन की व्यवस्था कर दें तो पटना में फूड प्रोसेसिंग मंत्रालय का एक कार्यालय खुल जाएगा।

उल्लेखनीय है कि लोजपा के सांसद पारस के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पार्टी दो धडों में बंट गया है। पारस गुट के प्रमुख जहां पशुपति कुमार पारस हैं वहीं एक गुट का नेतृत्व पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास के पुत्र चिराग पासवान कर रहे हैंे। चिराग लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.