logo-image

बिहार: जदयू की सभी प्रकोष्ठ, इकाइयां भंग, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, जल्द होगा पुर्नगठन

बिहार: जदयू की सभी प्रकोष्ठ, इकाइयां भंग, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, जल्द होगा पुर्नगठन

Updated on: 17 Nov 2021, 09:35 PM

पटना:

बिहार में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में आशा के विपरीत प्रदर्शन करने वाली पार्टी जनता दल (युनाइटेड) संगठन में लगातार फेरबदल दिखाई दे रहा है। इस बीच, बुधवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने पार्टी के तमाम प्रकोष्ठों और इकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग करने की घोषणा कर दी।

कुशवाहा ने बुधवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि लोकसभा और विधानसभा प्रभारी को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है। इसके अलावा राज्य के तमाम प्रकोष्ठों और इकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रकोष्ठों को पुनर्गठित किया जाएगा और पहले की तुलना में इसे और मजबूत बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नए संगठन में सभी की भागीदारी तय की जाएगी।

पार्टी के सांसद ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि बहुत जल्द ही पार्टी में बड़ा फेरबदल देखने को मिलेगा, लेकिन पार्टी पिछले दिनों संगठन में छोटे बदलाव तो कर रही थी, लेकिन बड़े बदलाव से बच रही थी।

हाल के दिनों में राज्य में दो विधनसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनाव में जदयू के प्रत्याशी के विजयी होने के बाद पार्टी संगठन में बड़े फेरबदल की तैयारी प्रारंभ कर दी है।

उल्लेखनीय है कि पार्टी संगठन को मजबूत करने पर लगातार काम कर रही है। ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की मौजूदगी में बीते नौ सितम्बर को प्रकोष्ठ के अध्यक्षों की बैठक हुई थी। उसमें सभी प्रकोष्ठों के कामकाज की समीक्षा की गई थी।

बिहार में जदयू फिलहाल भाजपा, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी के साथ सरकार में शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.