logo-image

बिहार : पीएफआई संदिग्धों की हो रही गिरफ्तारी के बाद भाजपा ढील देने के मूड में नहीं, प्रतिबंध की उठी मांग

बिहार : पीएफआई संदिग्धों की हो रही गिरफ्तारी के बाद भाजपा ढील देने के मूड में नहीं, प्रतिबंध की उठी मांग

Updated on: 18 Jul 2022, 10:00 PM

पटना:

बिहार में राष्ट्र विरोधी पीएफआई से जुड़े संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी और रोज इस मामले में नए नए खुलासे होने के बाद सत्ताधारी गठन्धन में शामिल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इशारों ही इशारों पर अपनी ही सरकार को घेरने में जुटी है। इस मामले को लेकर भाजपा आक्रामक नजर आ रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना दौरे के बाद इस मामले का भंडाफोड़ पटना पुलिस ने किया। पुलिस द्वारा यहां तक कहा गया कि इनकी योजना प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को भी निशाना बनाने की थी। इस मामले में यह बात भी अब सामने आ चुकी है कि इसके तार बिहार के कई जिलों से जुड़े हुए हैं। पुलिस इस मामले को लेकर छापेमारी कर रही है।

भाजपा के सांसद और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी कहते है कि पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) के विरुद्ध देश में साम्प्रदायिक द्वेष और आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली गतिविधियों में लिप्त होने के पर्याप्त प्रमाण मिलने के बाद बिहार सरकार को केंद्र से परामर्श कर इस संगठन पर प्रतिबंध लगाना चाहिए।

उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि पीएफआई इस्लामी छात्रों के संगठन सिमी का बदला हुआ रूप है। इससे सीमावर्ती प्रदेश बिहार और पूरे देश की सुरक्षा को खतरा बढ़ा।

उन्होंने आरोप लगाया कि राजद नेतृत्व वाले महागठबंधन में शामिल कांग्रेस आतंकवादी साजिश में लिप्त पीएफआइ को बढ़ावा देती रही। कर्नाटक में जब कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार सत्ता में आयी, तब इसने वर्ष 2013 में पीएफआई और इसकी राजनीतिक इकाई सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आफ इंडिया ( एसजीपीआइ ) के 1600 कार्यकतार्ओं के विरुद्ध दंगा करने से संबंधित 176 मुकदमें वापस ले लिए थे।

कांग्रेस सरकार के फैसले से कर्नाटक के विभिन्न इलाकों में साम्प्रदायिक हिंसा और तोड़फोड़ करने वाले पीएफआइ के लोगों का दुस्साहस बढ़ा।

इससे पहले भाजपा ने चेतावनी दी है कि जो आरोपी हैं, उनको बचाने के लिए एक साजिश के तहत पूरे मुद्दे को भटकाने की कोशिश ना की जाए।

बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बोध गया में पार्टी के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के बाद कहा कि जो देश विरोधी शक्तियां बिहार के विभिन्न हिस्सों में हैं, उन सबको हर हाल में पकड़ा जाये और ऐसा ना हो कि एक साजिश के तहत उनको बचाने के लिए पूरे मुद्दे को भटकाने का प्रयास किया जाए।

जायसवाल ने प्रशासन से ये भी अनुरोध किया कि जो देश के खिलाफ साजि़श रचने वाले लोग हैं, उनके खिलाफ बिना कोई दबाव के कार्रवाई की जाए।

सूत्रों, का कहना है कि जिस तरह पटना एसएसपी ने आरएसएस की तुलना आतंकवादी संगठन से को थी, उस के बाद भाजपा ने एसएसपी पर कार्रवाई करने की मांग की। इसके बाद जिस तरह जनता दल यूनाइटेड, हम, विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल भाजपा को ही घेरने में लग गई जिससे भाजपा खफा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.