logo-image

बिहार भाजपा अध्यक्ष स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम से पीड़ित, पटना एम्स में चल रहा इलाज

बिहार भाजपा अध्यक्ष स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम से पीड़ित, पटना एम्स में चल रहा इलाज

Updated on: 02 Sep 2021, 06:15 PM

पटना:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई के अध्यक्ष और सांसद डॉ़ संजय जायसवाल इन दिनों एक गंभीर बीमारी स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम से जूझ रहे हैं। फिलहाल वे पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती हैं। डॉ़ जायसवाल गुरुवार को स्वयं फेसबुक लाइव आकर इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने लाइव आकर बताया, कोलकता में ही मुझे 25 अगस्त को बुखार हो गया था।

मैं खुद जल संसाान समिति का सदस्य हूं, तो मैंने कोलकाता और गुवाहाटी में अपना कर्तव्य पूरा किया और फिर पटना लौट आया।

उन्होंने आगे बताया कि, पटना लौटने पर मेरी तबियत ज्यादा बिगड़ गई। इस वजह से पटना एम्स में भर्ती होना पड़ा। एक बहुत रेयर बीमारी होती है स्टीवंस जनसन सिंड्रोम, जिसमें आपका शरीर आपके खिलाफ काम करने लगता है। शरीर में जितने भी तरह के चमड़े हैं, सबमें परेशानी आ जाती है, सूजन होने लगती है।

उन्होंने कहा कि इस बीमारी को पकड़ना बहुत ही मुश्किल था क्योंकि यह बहुत कम लोगों को होती है। यह दवा के रिएक्शन से होती है। पटना एम्स के डक्टरों ने दूसरे ही दिन मेरी बीमारी की पहचान हो गई। इस कारण अब मैं ठीक हूं।

भाजपा नेता ने कहा, इतने दिनों तक 104 डिग्री बुखार रहा। इसके साथ ही अन्य दिक्कतें रहीं, जिस वजह से एम्स में भर्ती रहना पड़ा। अभी भी स्वास्थ्य लाभ ले रहा हूं।

भाजपा के नेता ने इस दौरान लोगों से एम्स में मिलने नहीं आने की भी अपील की है। उन्होंने स्पष्ट कहा, जो लोग मुझसे मिलना चाहते हैं, लेकिन अभी किसी का भी मुझसे मिलना मेरे लिए खतरनाक है। जब तक ये ठीक नहीं होता, मैं किसी से मुलाकात नहीं करूंगा। अगले सात दिन मैं किसी से नहीं मिल सकता।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.