News Nation Logo
Banner

7वीं बार CM पद के लिए नीतीश कुमार की ताजपोशी आज, डिप्‍टी CM पर सस्‍पेंस बरकरार

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) द्वारा जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को अपना नेता चुने जाने के बाद आज वह एक बार फिर मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनने जा रहे हैं. शाम 4.30 बजे नीतीश कुमार की ताजपोशी होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 16 Nov 2020, 08:08:58 AM
Nitish Kumar

नीतीश कुमार (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पद की शपथ लेने जा रहे हैं. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने नीतीश कुमार को अपना नेता चुन लिया है. शाम 4.30 बजे होने वाले समारोह में नीतीश कुमार के साथ 15 विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. रविवार को एनडीए नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. हालांकि उपमुख्‍यमंत्री को लेकर सस्‍पेंस अभी भी बरकरार है.

राजनाथ सिंह ने की नीतीश के नाम की घोषणा
मुख्यमंत्री आवास-1अणे मार्ग पर राजग की संयुक्त बैठक में नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से गठबंधन के विधानमंडल दल का नेता चुन लिया गया. भाजपा की ओर से पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह बैठक में शामिल हुए. उन्होंने ही नीतीश कुमार के नाम की घोषणा की. बैठक में राजनाथ सिंह के अलावा भाजपा के चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस, पार्टी के प्रदेश प्रभारी भूपेन्द्र यादव, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) नेता जीतन राम मांझी और विकासशील इनसान पार्टी (वीआईपी) पार्टी के नेता मुकेश सहनी शामिल हुए.

उपमुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस बरकरार
बिहार में उपमुख्यमंत्री को लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं हो पाई है. हालांकि तीन बार से लगातार उपमुख्यमंत्री रहे सुशील मोदी को लेकर अटकलें और तेज हो गई हैं. दरअसल सुशील मोदी ने ट्वीट किया,' भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे काफी कुछ दिया और आगे भी जो ज़िम्मेदारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा तथा कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.' हालांकि इसके कुछ देर बाद सुशील मोदी ने अपने ट्विटर प्रोफाइल से डिप्‍टी सीएम हटा दिया.

तारकिशोर और रेणु देवी को लेकर अटकलें जारी
इसी बीच बीजेपी की ओर से विधानमंडल दल की बैठक में कटिहार से भाजपा विधायक तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधानमंडल दल का नेता और बेतिया से विधायक रेणु देवी को उपनेता चुना गया. इसके बाद से ही दोनों के नाम की उपमुख्यमंत्री बनाये जाने को लेकर चर्चा चल रही है.  

First Published : 16 Nov 2020, 06:40:45 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो