logo-image

बिहार के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी ईद-उल-अजहा की बधाई और शुभकामनाएं

बिहार के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी ईद-उल-अजहा की बधाई और शुभकामनाएं

Updated on: 20 Jul 2021, 09:45 PM

पटना:

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-अजहा (बकरीद) की बधाई दी है।

राज्यपाल फागू चौहान ने ईद-उल-अजहा के मौके पर सभी बिहारवासियों को मुबारकवाद दिया है।

उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि यह पर्व अनुपम त्याग और बलिदान का प्रतीक है तथा हमें अपने जीवन में आपसी प्रेम, सद्भाव और भाईचारा की भावना को आत्मसात करने की प्रेरणा देता है।

उन्होंने इस मौके पर कामना करते हुए कहा कि यह पर्व सभी राज्यवासियों के लिए तरक्की, अमन, अच्छी सेहत और सलामती का पैगाम लेकर आए तथा राष्ट्र की एकता एवं सामाजिक समरसता सु²ृढ़ हो।

राज्यपाल ने बकरीद का त्योहार मनाते समय कोरोना प्रोटोकॉल और लॉकडाउन के नियमों के पालन की गुजारिश की है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बकरीद के मौके पर प्रदेश एवं देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ईद-उल-अजहा का त्योहार असीम आस्था का त्योहार है। खुदा के हुक्म पर बड़ी से बड़ी कुबार्नी के लिये तैयार रहना इस त्योहार का आदर्श है।

मुख्यमंत्री ने इस त्योहार को आपसी भाईचारा एवं सद्भाव के साथ मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि त्योहारों को आपसी भाईचारे के साथ मनाने से आनंद और बढ़ जाता है। वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितान्त आवश्यक है।

उन्होंने कहा, आप सब लोग घर के अंदर ही इबादत करंे, आपके सहयोग से ही इस महामारी से निपटने में सफलता मिलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.