logo-image

बिहार : पूर्व मुख्यमंत्री मांझी से मिले वीआईपी प्रमुख सहनी, यूपी चुनाव में साथ उतरने की तैयारी

बिहार : पूर्व मुख्यमंत्री मांझी से मिले वीआईपी प्रमुख सहनी, यूपी चुनाव में साथ उतरने की तैयारी

Updated on: 24 Dec 2021, 08:15 PM

पटना:

ब्राह्मणों को लेकर आपत्तिजनक बयान को लेकर घिरे पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से शुक्रवार को विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और राज्य के मंत्री मुकेश सहनी ने मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठजोड़ कर लड़ने को लेकर चर्चा हुई।

बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल वीआईपी के प्रमुख सहनी शुक्रवार को दोपहर के बाद हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष मांझी के पटना स्थित सरकारी आवास पहुंचे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच लगभग डेढ़ घंटे बातचीत हुई।

पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने दोनों नेताओं की मुलाकात को लेकर पत्रकारों से कहा कि यह मुलाकात राज्य सरकार के कार्यों, सरकार के आयोग बोर्ड एवं समितियों के गठन, अधिकारियों को ट्रांसफर पोस्टिंग के साथ-साथ उत्तर प्रदेश चुनावों में हम और वीआईपी के एक साथ चुनावी गठजोड़ के साथ चुनाव लड़ने सहित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई है।

इधर, दोनों नेताओं की इस मुलाकात को उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बिहार में सत्ताधरी गठबंधन में शामिल दोनों दल उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। बताया जाता है कि वीआईपी ने तो चुनाव को लेकर तैयारी भी प्रारंभ कर दी है।

रिजवान ने कहा कि आने वाले नए वर्ष में दोनों पार्टियों के नेता अपनी नीतियों को लेकर जनहित में मुलाकात की है।

उल्लेखनीय है कि मांझी के हाल ही में ब्राह्मणों को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान को लेकर चौतरफा निंदा हो रही है। मांझी हाल ही में शराबबंदी कानून के कार्यान्यवन को लेकर भी सवाल उठा चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.