News Nation Logo

महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज की कल्पना को भाजपा अमलीजामा पहना रही : नड्डा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Jul 2022, 11:45:02 PM
Patna BJP

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पटना:   भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सभी मोचरें की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन शनिवार को पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया।

कार्यसमिति की बैठक के पहले भाजपा अध्यक्ष नड्डा ग्राम संसद कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नड्डा जी ने कहा कि ग्राम स्वराज की जो कल्पना महात्मा गांधी ने की थी उसी कल्पना को अमलीजामा पहनाने का काम भारतीय जनसंघ और भाजपा के नेताओं ने किया है।

उन्होंने कहा कि अंत्योदय की कल्पना को पहली बार धरती पर उतारने का काम भाजपा ने और जनसंघ ने किया था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी कोऑपरेटिव फामिर्ंग की बात की, कभी कलेक्टिव फामिर्ंग की बात की। लेकिन ग्राम स्वराज की कल्पना को साकार करने में वो असफल रहे।

उन्होंने कहा अब जो बदलाव दिख रहा है उसे हमे समझना होगा। उन्होंने कहा कि बिहार की तस्वीर मैने खुद शैशवास्था, युवावस्था में देखी और अब भी देख रहा हूं। तब उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार पहुंचना कितना कठिन था, वह आज भी याद है।

जेपी नड्डा ने कहा कि पहले केंद्र से चले पैसों कितने पहुंचते थे, अब पब्लिक फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम विकसित किया गया है, जिससे अब डिजिटल और डायरेक्ट पेमेंट शुरू हो गई है।

यहां 10,000 किमी लंबी सड़कें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनाई गई है। आज पूरे देश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। अटल बिहारी वाजपेई के बाद 10 साल तक यूपीए सरकार ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना को रोकने का काम किया। उसको फिर से तेजी देने का काम प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है।

इससे पहले शनिवार को पटना हवाई अड्डा पहुंचने पर माननीय अध्यक्ष नड्डा का भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल सहित कई नेताओं ने स्वागत किया।

इसके बाद नड्डा का मेगा रोड शो हुआ। यह रोड शो पटना उच्च न्यायालय के पास भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के पास से प्रारंभ हुआ और गांधी मैदान स्थित जे पी गोलंबर पहुंचा।

इस दौरान नड्डा और बिहार प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल एक वाहन पर खड़े थे और सड़क किनारे खड़े लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। रोड शो में जुटी भीड़ जय श्रीराम के नारे के साथ आगे बढ़ती रही।

नड्डा के स्वागत के लिए कई जगहों पर स्टेज और स्वागत द्वार लगाए गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Jul 2022, 11:45:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.