logo-image

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी अधिक से अधिक पदक लेकर आएं : श्रेयसी सिंह

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी अधिक से अधिक पदक लेकर आएं : श्रेयसी सिंह

Updated on: 20 Jul 2021, 10:25 PM

पटना:

अंतर्राष्ट्रीय शूटर और जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह ने मंगलवार को कहा कि खिलाड़ियों के लिए हार या जीत मायने नहीं रखती है, बल्कि उनकी भागीदारी महत्वपूर्ण होती है।

उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को शुभकामना देते हुए कहा कि भारतीय टीम अधिक से अधिक गोल्ड मेडल लेकर आए।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के पटना स्थित प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) एवं रीजनल आउटरीच ब्यूरो (आरओबी) द्वारा टोक्यो ओलंपिक एवं भारत विषय पर आयोजित वेबिनार में सिंह ने कहा कि कोई भी खिलाड़ी अथक परिश्रम की वजह से ही ओलंपिक जैसे महान खेल में पहुंचता है।

उन्होंने कहा, इस बार टोक्यो ओलंपिक में भारत की तरफ से अबतक की सबसे बड़ी ओलंपिक टीम हिस्सा लेने जा रही है। टीम इंडिया की इस मजबूत हिस्सेदारी को देख गर्व होता है। यकीनन इसबार हमारे एथलीट पूरे देश को गौरवान्वित करेंगे।

उन्होंने कहा कि बीते कुछ वर्षों में केंद्र सरकार की उत्कृष्ट खेल योजनाओं की वजह से खिलाड़ियों को काफी प्रोत्साहन मिला है।

उन्होंने कहा, सरकार स्पोर्ट्स को प्रोत्साहन देने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। खेलो इंडिया के जरिए ग्रामीण इलाके के बच्चों को मंच देने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने संभावना जताते हुए कहा कि बिहार के राजगीर में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी व अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनने जा रहा है इससे बिहार में खेलों को बढ़ावा मिलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.