logo-image

यूपी विधानसभा चुनाव : आप ने किये 11 चुनाव प्रभारी नियुक्त

यूपी विधानसभा चुनाव : आप ने किये 11 चुनाव प्रभारी नियुक्त

Updated on: 30 Dec 2021, 11:35 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में 11 चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति की है, इनमें सह प्रभारी अभिनव राय, ब्रिज कुमारी, आशुतोष सेंगर शामिल हैं।

आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी और सांसद संजय सिंह ने दिल्ली के विधायक चौधरी सुरेंद्र, पश्चिमी उत्तर प्रदेश से उपाध्यक्ष सोमेंद्र ढाका, दिल्ली के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी, दिल्ली के विधायक हाजी यूनुस, दिल्ली के विधायक रोहति मेहरोलिया, पूर्व विधायक नितिन त्यागी, उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी ब्रिज लाल लोधी, और पार्टी के उपाध्यक्ष राजेश यादव को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। इनके नाम घोषित करते हुए संजय सिंह ने गुरुवार को बताया कि ये सभी अलग-अलग क्षेत्रों में चुनाव संचालन और प्रचार प्रसार के लिए काम संभालेंगे।

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिहाज आप पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। इसी के मद्देनजर आप के राष्ट्रीय और दिल्ली के मुख्यमंत्री संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो जनवरी को लखनऊ में रहेंगे। केजरीवाल लखनऊ में आयोजित रोजगार गारंटी महारैली को संबोधित करेंगे।

संजय सिंह के अनुसार केजरीवाल 2 जनवरी को उत्तर प्रदेश के बेरोजगारों के लिए बड़ी घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी महंगाई, बेरोजगारी, बिजली, पानी, शिक्षा, महिलाओं और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को यूपी की राजनीति के केंद्र में लाकर वहां व्यवस्था में बदलाव की पृष्ठभूमि तैयार करेगी।

इसके साथ ही यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि चुनाव में हार के डर से बीजेपी कोरोना का हव्वा खड़ा कर रही है। यूपी में आप सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अब किसी पार्टी से यूपी में आप का गठबंधन नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से उनकी मुलाकात जरूर हुई थी लेकिन गठबंधन पर बात आगे बढ़ी नहीं। इसलिए अब आम आदमी पार्टी सभी 403 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करने जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.