News Nation Logo

बिहार : बाढ़ के पानी के घटने के बाद सगौली-मझौलिया रेलखंड पर परिचालन शुरू

बिहार : बाढ़ के पानी के घटने के बाद सगौली-मझौलिया रेलखंड पर परिचालन शुरू

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Jul 2021, 11:20:01 PM
Patna A

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हाजीपुर: बिहार में बाढ़ का प्रभाव रेल परिचालन भी पड़ा है। इस बीच, बाढ़ के पानी के जलस्तर में कमी के बाद सगौली-मझौलिया रेलखंड पर सोमवार को ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ कर दिया है, लेकिन मुक्तापुर-समस्तीपुर रेलखंड के मध्य रेल पुल पर (डाउन लाइन) पानी के बढ़ते स्तर को देखते हुए दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने सोमवार को बताया कि सगौली और मझौलिया रेलखंड के मध्य रेल पुल के निकट बाढ़ के पानी के जलस्तर में कमी आने तथा रेलवे ट्रैक को परिचालन के लिए दुरूस्त पाए जाने के बाद सोमवार को दोपहर 12.30 बजे से इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ हो गया है।

समस्तीपुर मंडल के मुजफ्फरपुर-पनियहवा रेलखंड पर सगौली-मझौलिया स्टेशन के मध्य रेल पुल संख्या 248 के निकट बाढ़ का पानी आ जाने के कारण यात्री सुरक्षा के मद्देनजर एहतियात के तौर पर इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन स्थगित किया गया था।

इधर, समस्तीपुर मंडल के दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के मुक्तापुर-समस्तीपुर स्टेशन (डाउन लाइन) के मध्य रेल पुल सं़ 1 पर बाढ़ के पानी के बढ़ते स्तर को देखते हुए मंगलवार को इस मार्ग से चलने वाली 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन कर चलाया जा रहा है।

कुमार ने बताया कि जयनगर से खुलने वाली 03225 जयनगर-राजेंद्रनगर टर्मिनल स्पेशल ट्रेन का परिचालन मंगलवार को रद्द रहेगा जबकि 03226 राजेंद्रनगर टर्मिनल-जयनगर स्पेशल ट्रेन, 03227 सहरसा-बरौनी-राजेंद्रनगर टर्मिनल स्पेशल ट्रेन के परिचालन को रद्द कर दिया गया है।

इसके अलावे 03228 राजेंद्रनगर टर्मिनल-बरौनी-सहरसा स्पेशल ट्रेन, 05554 जयनगर-भागलपुर स्पेशल ट्रेन, 05553 भागलपुर-जयनगर स्पेशल ट्रेन, मनिहारी-जयनगर स्पेशल ट्रेन, 05284 जयनगर-मनिहारी स्पेशल ट्रेन, 05589 समस्तीपुर-दरभंगा स्पेशल ट्रेन तथा दरभंगा से खुलने वाली 05590 दरभंगा-समस्तीपुर स्पेशल ट्रेन का परिचालन मंगलवार को रद्द कर दिया गया है।

इसके अलावे कई ट्रेनों के मार्ग में भी परिवर्तन किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Jul 2021, 11:20:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.