logo-image

निर्भया के पिता बोले, रेप जैसी घटनाएं रुकेंगी नहीं, लेकिन पीड़ितों को न्याय मिलने से संख्या में आएगी कमी

पटियाला हाउस कोर्ट में मंगलवार को निर्भया के गुनहगारों के खिलाफ डेथ वारंट जारी कर दिया. निर्भया के दोषियों को 22 जनवरी को फांसी पर लटका दिया जाएगा.

Updated on: 07 Jan 2020, 11:09 PM

नई दिल्‍ली:

पटियाला हाउस कोर्ट में मंगलवार को निर्भया के गुनहगारों के खिलाफ डेथ वारंट जारी कर  दिया. निर्भया के दोषियों को 22 जनवरी को फांसी पर लटका दिया जाएगा. मंगलवार को कोर्ट ने जब फैसला सुनाया तो निर्भया के माता-पिता ने कहा कि आज उनके लिए बड़ा दिन है. उनकी बेटी को इंसाफ मिल गया. 

calenderIcon 23:06 (IST)
shareIcon

निर्भया के पिता बद्रीनाथ सिंह ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि ऐसी घटनाएं रुकेंगी, लेकिन अगर पीड़ितों को न्याय मिलना शुरू हो जाता है तो ऐसे अपराधों की संख्या में कमी आएगी.



calenderIcon 20:51 (IST)
shareIcon

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि निर्भया के भाई के रूप में मेरा दिल आज अदालत के फैसले से राहत महसूस हो रहा है. मैं उनके परिवार के साथ पूरे समर्थन में खड़ा हूं.



calenderIcon 19:39 (IST)
shareIcon

4 दोषियों को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे जेल नंबर -3 में फांसी दी जाएगी.

calenderIcon 17:57 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की सुष्मिता देव ने कहा- निर्भया को न्याय मिला है. निर्भया केस को खत्म होने में 7 साल लगा जबकि यह पूरी तरह खुला केस था तो अन्य मामलों में क्या होता होगा, जहां सबूत स्पष्ट नहीं. यह राजनीतिक वर्ग और कानूनी समुदाय के लिए आत्मचिंतन का वक्त है कि समस्या कहां है और इतना लंबा वक्त सजा देने में क्यों लगता है.



calenderIcon 17:52 (IST)
shareIcon

तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने एक जल्लाद की सेवा लेने के लिए यूपी जेल को लिखा खत. अदालत द्वारा आज तय किए गए सभी चारों दोषियों की फांसी की तरीख और समय के बारे में जानकारी दी.



calenderIcon 17:49 (IST)
shareIcon

गृहराज्य मंत्री किशन रेड्डी ने कहा- न्याय के लिए लोगों का इंतजार आज खत्म हुआ. यह दोषियों को फांसी देने के बारे में नहीं है, बल्कि अपराधियों को लेकर जीरो सहिष्णुता होनी चाहिए और यह फैसला उसे दिखाता है. ऐसे मामले में जल्द से जल्द फैसला सुनाया जाना चाहिए.

calenderIcon 17:18 (IST)
shareIcon

 दोषियों के वकील ने कहा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेंगे क्यूरेटिव पिटीशन



calenderIcon 17:17 (IST)
shareIcon

पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा- यह बहुत अच्छा निर्णय है और मैं इसका सम्मान करती हूं। अब निर्भया की आत्मा को शांति मिलेगी. आज देश की हर बेटी को न्याय मिला है.



calenderIcon 17:16 (IST)
shareIcon

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवा बोली, इस फैसले का स्वागत करती हैं. यह इस देश में रहने वाले सभी 'निर्भय' की जीत है. मैं निर्भया के माता-पिता को सलाम करता हूं, जिन्होंने 7 साल तक संघर्ष किया. इन लोगों को सजा देने में 7 साल क्यों लगे? इस समय अवधि को कम क्यों नहीं किया जा सकता है?



calenderIcon 17:13 (IST)
shareIcon

निर्भया के पिता बद्रीनाथ ने कोर्ट के फैसले पर कहा कि मैं अदालत के फैसले से खुश हूं. दोषियों को 22 जनवरी को 7 बजे फांसी दी जाएगी. इस फैसले से ऐसे अपराध करने वालों लोगों में डर पैदा होगा.



calenderIcon 16:52 (IST)
shareIcon

निर्भया की मां ने कहा- हमारे लिए बहुत बड़ा दिन. 

calenderIcon 16:50 (IST)
shareIcon

निर्भया के दोषियों का डेथ वारंट जारी. 22 जनवरी को सुबह 7 बजे निर्भया के चार दोषियों को फांसी से लटकाया जाएगा. 

calenderIcon 16:11 (IST)
shareIcon

कोर्ट रूम में मीडियाकर्मियों को एंट्री नहीं, कोर्ट रूम में सिर्फ सम्बंधित पक्ष के वकील के रहने की इजाजत है. बाकी सभी को अभी कोर्ट रूम के बाहर इतंज़ार करने को कहा गया है.

calenderIcon 16:09 (IST)
shareIcon

दोषी अक्षय ने जज से कुछ कहने की इजाजत मांगी. वह कोर्ट के सामने अपना पक्ष रख रहा है. 

calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

वीडियो कांफ्रेंसिंग शुरू हो चुकी है. कुछ ही देर में पटियाला हाउस कोर्ट से आएगा डेथ वारंट पर फैसला 

calenderIcon 16:01 (IST)
shareIcon

जब आदेश पढ़ा जाएगा तो चारो दोषियों पवन, विनय ,अक्षय, मुकेश की पेशी होगी.

calenderIcon 15:59 (IST)
shareIcon

वीडियो कांफ्रेंसिंग में इंटरनेट की समस्‍या आड़े आ रही है. इसलिए इसमें देरी हो रही है. 

calenderIcon 15:54 (IST)
shareIcon

पटियाला हाउस कोर्ट में जज सतीश अरोड़ा पहुंच गए हैं. कोर्ट डेथ वारंट पर फैसला सुनाएगा. इस दौरान दोषियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी भी होगी.