logo-image

पंजाब के पटियाला में फिल्म प्रेमियों के लिए मल्टीप्लेक्स

पंजाब के पटियाला में फिल्म प्रेमियों के लिए मल्टीप्लेक्स

Updated on: 20 Jun 2022, 12:15 AM

नई दिल्ली:

पंजाब के पटियाला में फिल्म प्रेमी अब शहर के पहले मल्टीप्लेक्स का आनंद ले सकेंगे। नया 4-स्क्रीन पीवीआर सिनेमा वीआरसी सिटी मॉल में राजपुरा हाईवे के बीच में स्थित है। इसमें 621 दर्शकों की बैठने की कुल क्षमता है और यह बेहतर आराम के लिए आलीशान झुकनेवाला सीटों और 2 हजार प्लस लेजर प्रोजेक्टर से लैस है जो अल्ट्रा-हाई रेजोल्यूशन, शार्प और ब्राइट इमेज प्रदान करते हैं।

इसके अलावा, ऑडिस में उन्नत डॉल्बी 7.1 इमर्सिव ऑडियो और नेक्स्ट-जेन 3डी तकनीक है।

मल्टीप्लेक्स को आधुनिक आर्ट डेको शैली में डिजाइन किया गया है, जो महाराजाओं की भूमि के शाही महलों से प्रेरित है। जहां एक उज्‍जवल धनुषाकार आर्केड सिनेमा के प्रवेशद्वार का निर्माण करता है, वहीं काउंटर नीले और सोने के हैं, जो पटियाला के शाही अतीत की याद दिलाते हैं।

पीवीआर लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक, संजीव कुमार बिजली ने लॉन्च के मौके पर कहा, हम पटियाला में अपनी पहली संपत्ति खोलने के लिए रोमांचित हैं, क्योंकि हम शहर के लोगों के लिए बेहतरीन फिल्म देखने का अनुभव लाते हैं।

जबकि हम उम्मीद करते हैं देशभर में अपने पदचिह्न् का विस्तार करते हुए हम छोटे शहरों और शहरों पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे, ताकि उन्हें आउट-ऑफ-होम मनोरंजन के उच्चतम वैश्विक मानकों के साथ लाया जा सके जो कि पीवीआर बड़े शहरों में व्यापक दर्शकों को पूरा करने के लिए प्रदान करता है।

पीवीआर ने हमेशा ऐसे सिनेमाघर बनाने का लक्ष्य रखा है जो बेहतरीन फिल्म देखने का अनुभव प्रदान करते हैं।

8 शहरों में पंजाब में इसकी उपस्थिति से पंजाबी फिल्म उद्योग को पंजाब के लोगों को रचनात्मक सामग्री दिखाने के लिए और अधिक अवसर प्रदान करने में मदद मिलेगी।

मल्टीप्लेक्स ऑपरेटर के रूप में, पीवीआर राज्य के इच्छुक युवाओं के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर पैदा करता है।

पंजाब में पीवीआर के विस्तार पर विचार व्यक्त करते हुए पीवीआर लिमिटेड के मुख्य विकास और रणनीति अधिकारी, प्रमोद अरोड़ा ने कहा, पंजाब उत्तर में हमारी विकास योजनाओं के लिए बहुत सारे वादे रखता है। हमने लुधियाना में अपने सफल संचालन के बाद पटियाला में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.