News Nation Logo

दिल्ली में सुबह आंशिक रूप से बादल छाए, बारिश के आसार

दिल्ली में सुबह आंशिक रूप से बादल छाए, बारिश के आसार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Sep 2021, 11:15:02 AM
Partly cloudy

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: दिल्ली में रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए हुए है। मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी के आसपास के इलाकों में बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार, शहर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

शनिवार शाम को, भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली (दिल्ली विश्वविद्यालय, पालम), एनसीआर (गाजियाबाद, बल्लभगढ़), झज्जर, फरुखनगर (हरियाणा), बिजनौर, हस्तिनापुर, मोदीनगर, बुलंदशहर, गभाना, अतरौली और पिलाखुआ (उत्तर प्रदेश) में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश की भविष्यवाणी की थी।

विभाग ने रविवार और सोमवार के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है, जो मुख्य रूप से हल्की बारिश के लिए निम्न स्तर की मौसम गतिविधि का संकेत देता है, जिससे दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में व्यवधान पैदा हो सकता है।

सितंबर का नया रिकॉर्ड बनाने के लिए दिल्ली को इस महीने केवल 13 मिमी बारिश की आवश्यकता है, जबकि इस पूरे वर्ष मानसून रिकॉर्ड बनाने के लिए केवल 20 मिमी बारिश की आवश्यकता है।

इससे पहले सितंबर 1944 में 417 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। वहीं, 1933 में पूरे मानसून में 1,190.9 मिमी बारिश का रिकॉर्ड है। सितंबर में अब तक 404 मिमी और पूरे मानसून में 1,170 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हवा की गुणवत्ता अच्छी से मध्यम रही, आनंद विहार ने 105 का एक्यूआई (वायु गुणवत्ता सूचकांक) दर्ज किया, जो मध्यम श्रेणी में आता है, आईटीओ का एक्यूआई 82 पर संतोषजनक है, आरके पुरम भी केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, 92 एक्यूआई पर संतोषजनक और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का टी 3 क्षेत्र 88 पर संतोषजनक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 26 Sep 2021, 11:15:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.