logo-image

शाहीन शाह आफरीदी की टेस्ट वापसी से विशेष रूप से खुश हूं: बाबर आजम

शाहीन शाह आफरीदी की टेस्ट वापसी से विशेष रूप से खुश हूं: बाबर आजम

Updated on: 15 Jul 2023, 06:40 PM

गॉल:

घुटने की चोट के कारण एक साल तक बाहर रहने के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी की पाकिस्तान टेस्ट टीम में वापसी से उनके कप्तान बाबर आजम को श्रीलंका के खिलाफ गॉल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले सबसे ज्यादा खुशी हुई है।

आफरीदी लगभग एक साल बाद पाकिस्तान के लिए टेस्ट खेलेंगे क्योंकि पिछले साल गॉल में श्रीलंका के खिलाफ संयोग से दो टेस्ट मैचों में से पहले मैच में गेंद को रोकने की कोशिश में सीमा रेखा पर अजीब तरह से गिरने के कारण उनके दाहिने घुटने में चोट लग गई थी।

हालांकि वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 विश्व कप खेलने के लिए ठीक हो गए थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में शाहीन का दाहिना घुटना फिर से मुड़ गया, जिससे वह घरेलू सत्र से बाहर हो गए।

आजम ने पहले टेस्ट से पहले पीसीबी के एक बयान में कहा,“मैं विशेष रूप से शाहीन की वापसी से खुश हूं। उनकी विकेट लेने की क्षमता के अलावा, उनकी उपस्थिति हमेशा टीम को प्रेरित और उत्साहित करती है। मैं जानता हूं कि शाहीन ने लाल गेंद वाले क्रिकेट को बुरी तरह मिस किया है और अब वह टेस्ट क्रिकेट के लिए भूखा है।

अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला में भाग लेने से पहले शाहीन ने लाहौर कलंदर्स के लिए पाकिस्तान सुपर लीग खिताब बरकरार रखने में मदद करने के लिए साल की शुरुआत में वापसी की।

फिलहाल, शाहीन टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का शतक लगाने वाले पाकिस्तान के 11वें तेज गेंदबाज बनने से सिर्फ एक विकेट दूर हैं। उनके 99 विकेट सिर्फ 25 टेस्ट मैचों में 24.86 की औसत से आए हैं, जिसमें चार बार पांच विकेट और एक बार 10 विकेट शामिल हैं।

गॉल में पहला टेस्ट पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए 2023-25 ​​विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अभियान की भी शुरुआत करेगा। पिछले साल, पाकिस्तान ने अब्दुल्ला शफीक के नाबाद 160 रनों की मदद से 342 रनों का पीछा करते हुए उसी स्थान पर श्रीलंका पर जीत हासिल की थी।

“रेड-बॉल प्रारूप में वापस आने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं और सभी की निगाहें गॉल टेस्ट पर हैं क्योंकि हम चुनौती के लिए तैयार हैं। हम एक समय में एक कदम उठा रहे हैं, लेकिन हमें सभी प्रारूपों में सुसंगत रहना होगा।”

“गाले टेस्ट की एक सकारात्मक बात यह है कि हमारे 13 खिलाड़ी 12 महीने पहले यहां थे। अबरार अहमद ने हमारे संयोजन में खुद को एक अच्छे विकल्प के रूप में पहचाना है। मुझे यकीन है कि यह दौरा उनके लिए सीखने का अच्छा मौका होगा क्योंकि हमें इस और भविष्य की श्रृंखला में उनसे काफी उम्मीदें हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने यह भी कहा कि पाकिस्तान टीम निदेशक मिकी आर्थर के इनपुट पर भरोसा करेगा, जिन्होंने पहले श्रीलंका को कोचिंग दी थी।

“किसी भी मेजबान देश की तरह, श्रीलंका भी अपनी ताकत के अनुसार खेलना चाहेगा, जो कि स्पिन गेंदबाजी है। हमें श्रीलंका टीम के बारे में उनके पूर्व कोच मिकी आर्थर से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और मुझे लगता है कि हम उनका सामना करने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “हम बुनियादी बातों पर कायम रहेंगे और धैर्य रखेंगे क्योंकि यह टेस्ट क्रिकेट है, जो कौशल, स्वभाव और सहनशक्ति की परीक्षा है। पिछले 12 महीनों में परीक्षण के नतीजे भले ही हमारे पक्ष में नहीं रहे हों, लेकिन हम निश्चित रूप से एक टीम के रूप में विकसित हुए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.