logo-image

टेक्सास तट के कुछ हिस्सों में तूफान आने की आशंका

टेक्सास तट के कुछ हिस्सों में तूफान आने की आशंका

Updated on: 13 Sep 2021, 04:00 PM

ह्यूस्टन:

दक्षिण-मध्य टेक्सास तट के कुछ हिस्सों में तूफान आने की आशंका है, जो कि ट्रॉपिकल स्टॉर्म निकोलस की तैयारी कर रहे हैं। इसके सोमवार को मजबूत होने की आशंका है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर (एनएचसी) ने कहा कि तूफान के कारण सोमवार को 65 मील प्रति घंटे की निरंतर हवाएं चल सकती है, जिसमें तूफान का केंद्र मैक्सिको की खाड़ी और दक्षिणी टेक्सास के पूर्व में स्थित है।

एनएचसी ने कहा, हालांकि तीव्रता के पूवार्नुमान में स्पष्ट रूप से नहीं दिखाया गया है, निकोलस उत्तर पश्चिमी खाड़ी तट के पास तूफान की ताकत तक पहुंच सकता है, खासकर अगर यह एनएचसी पूवार्नुमान ट्रैक के दाईं ओर बढ़ता है और अगर बारिश ज्यादा होती है।

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक तूफान घड़ी का मतलब है कि स्थिति (कम से कम 74 मील प्रति घंटे की निरंतर हवाएं) घड़ी जारी होने के 48 घंटों के भीतर संभव है।

निकोलस, अटलांटिक तूफान के मौसम का 14वां नामित तूफान, रविवार को पहले मैक्सिको की खाड़ी में बना है।

अटलांटिक बेसिन में एक 14वां नामित तूफान, एक औसत मौसम में तूफानों की कुल संख्या, आमतौर पर 18 नवंबर तक नहीं बनी है।

इस बीच, ह्यूस्टन, कॉर्पस क्रिस्टी और ब्राउन्सविले, टेक्सास और लेक चार्ल्स, लुइसियाना सहित दक्षिण-पश्चिमी लुइसियाना के माध्यम से टेक्सास में यूएस-मेक्सिको सीमा से कम से कम 80 लाख लोगों के लिए एक फ्लैश फ्लड वॉच वर्तमान में प्रभावी है।

न्यू ऑरलियन्स सहित दक्षिणी लुइसियाना के शेष हिस्सों में भी भारी बारिश होने की आशंका है, लेकिन बाढ़ का खतरा नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.