logo-image

संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने 18 जुलाई को बुलाई सर्वदलीय बैठक

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने 18 जुलाई को सुबह 11 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई हैं. सूत्रों के अनुसार, मानसून सत्र से पहले भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की कार्यकारिणी की बैठक 18 जुलाई को होने वाली है. एनडीए के नेताओं की बैठक भी उसी दिन निर्धारित है.

Updated on: 14 Jul 2021, 11:34 AM

highlights

  • लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदन में कामकाज के बारे में जानकारी दी थी
  • 13 अगस्त तक चलेगा और दोनों सदनों में 19 दिन कामकाज होगा
  • कार्यवाही का समय सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक रहेगा

नई दिल्ली:

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने 18 जुलाई को सुबह 11 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई हैं. सूत्रों के अनुसार, मानसून सत्र से पहले भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की कार्यकारिणी की बैठक 18 जुलाई को होने वाली है. एनडीए के नेताओं की बैठक भी उसी दिन निर्धारित है. दरअसल, मानसून सत्र से पहले केंद्र सरकार ने 18 जुलाई को सुबह 11 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने राजनीतिक दलों के नेताओं को उस बैठक के लिए आमंत्रित किया है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की संभावना है.

मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होकर 13 अगस्त को समाप्त होगा. सत्र के दौरान सदन के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए ऐसी बैठकें बुलाई जाती हैं. इसके साथ ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी 18 जुलाई को सदन के नेताओं की सर्वदलीय बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 8 महीनों से भी ज्यादा समय से चल रहे किसानों के आंदोलन, लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों, महंगाई और कोरोना वायरस महामारी के मुद्दे को लेकर संसद का मानसून सत्र हंगामेदार रह सकता है.

वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर है कि मानसून सत्र में सरकार की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा को लेकर भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की कार्यकारिणी की बैठक भी 18 जुलाई को होगी.

कार्यवाही का समय सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक रहेगा

बता दें कि इससे पहले हाल ही में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदन में कामकाज के बारे में जानकारी दी थी. ओम बिरला ने बताया, 'संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से लेकर 13 अगस्त तक चलेगा और दोनों सदनों में 19 दिन कामकाज होगा. सदन के अंदर कार्यवाही का समय सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक रहेगा संसद के सभी सदस्यों और मीडियाकर्मियों को कोरोना वायरस प्रोटोकॉल के तहत ही प्रवेश मिलेगा.