logo-image

17 जून से शुरू होगा संसद का बजट सत्र,19 मई को स्पीकर का चुनाव: सूत्र

सूत्रों के मुताबिक स्पीकर का चुनाव 19 जून को होगा. यानी 19 जून से पहले मोदी सरकार को प्रोटेम स्पीकर पर भी नाम तय करना होगा

Updated on: 31 May 2019, 08:39 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेतृत्व में नई सरकार का गठन हो चुका है. इसके साथ ही संसद के बजट सत्र की तारीख भी सामने आ गई है. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि नई सराकर में संसद का बजट सत्र 17 जून से  शुरू होगा और 26 जुलाई तक चलेगा. इसके साथ ही स्पीकर के चुनाव की तारीख भी सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक स्पीकर का चुनाव 19 जून को होगा. यानी 19 जून से पहले मोदी  सरकार को प्रोटेम स्पीकर पर भी नाम तय करना होगा. फिलहाल इसके लिए मेनका गांधी के नाम पर भी कयास लगाए जा रहे हैं.

कैबिनेट मंत्री गठन के बाद मोदी सरकार ने ग्राउंड लेबल पर काम करने के मकसद में जुट गई है. इसी क्रम में मोदी सरकार-2.0 की पहली कैबिनेट मीटिंग साउथ ब्लॉक में हुई.  इस मीटिंग में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों के बच्चों के छात्रवृत्ति में परिवर्तन करने का फैसला लिया है. उसको मिलने वाली छात्रवृत्ति में बढ़ोतरी की है. लड़कों के लिए 2000 प्रति माह से 2500 रुपये प्रति माह और लड़कियों के लिए 2250 प्रति माह से 3000 प्रति माह की वृर्द्धि की गई है.